ब्रेकिंग न्यूज

अवैध कब्जा करने वाले एवं कराने वाले जायेंगे जेल- जिलाधिकारी



सुलतानपुर  /जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती की अध्यक्षता में तहसील जयसिंहपुर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें आवास, पेंशन, राशन कार्ड, बैंक, किसान सम्मान निधि, शौंचालय, अवैध कब्जा आदि से सम्बन्धित प्रार्थना पत्र प्रमुखता से प्राप्त हुए, जिन्हें समयान्तर्गत गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश सम्बन्धितों को दिये गये।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तालाब, बंजर भूमि, खलिहान, चरागाह आदि पर अवैध कब्जे से सम्बन्धित शिकायती प्रार्थना पत्रों के क्रम में जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने कहा कि सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने एवं कराने वाले किसी भी दशा में नहीं बक्शे जायेंगे। उनके खिलाफ सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होंने उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपनी-अपनी तहसील के अन्तर्गत सरकारी भूमि यथा- तालाब, बंजर भूमि, खलिहान, चरागाह आदि का अभिलेखों से सत्यापन करा लें और यदि अवैध कब्जा पाया जाता है, तो सम्बन्धितों के खिलाफ तत्काल कार्यवाही करें और सरकारी भूमि कब्जा मुक्त करायें।
समाधान दिवस में आये भारी संख्या में फरियादी/शिकायतकर्ताओं की भागीदारी के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने नोडल अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जनता को विश्वास है कि उनकी शिकायतों का निराकरण अवश्य होगा। इसलिये उनके विश्वास को बरकरार रखते हुए तथा शासन की मंशा के अनुरूप जन शिकायतों का निराकरण समयान्तर्गत गुणवत्तापूर्ण ढंग से करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता एवं लापरवाही किसी भी दशा में बर्दास्त नहीं की जायेगी। उन्होंने नोडल अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि उनके द्वारा जो भी शिकायती प्रार्थना पत्र/लाभार्थी परक योजनाओं से सम्बन्धित मांग पत्र अग्रसारित किये जायें, उनकों गम्भीरता पूर्वक लेते हुए अधिकारी स्वयं मौके पर जाकर गुणवत्तापूर्ण निराकरण करना सुनिश्चित करें। किसी भी दशा में गलत आख्या न लगायी जाये।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया कि उप जिलाधिकारी एवं खण्ड विकास अधिकारी पूर्वान्ह 09ः30 बजे से अपरान्ह 02ः00 बजे तक कार्यालय में बैठकर जन सामान्य की शिकायतों को सुनते हैं तथा उनका निराकरण भी करते हैं। उन्होंने जन सामान्य से इस अवधि में इन अधिकारियों के माध्यम से अपनी शिकायतों के निराकरण कराने को कहा। उन्होंने यह भी कहा कि यदि उनकी शिकायतों का समाधान इन अधिकारियों के माध्यम से नहीं हो पा रहा है, तो वह स्वयं उनकी शिकायतों निराकरण करेंगी।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 375 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिनमें 36 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। शेष प्रार्थना पत्रों को समयान्तर्गत निराकरण हेतु सम्बन्धित को सौंपे गये।
समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 सीबीएन त्रिपाठी, उप जिलाधिकारी जयसिंहपुर राम अवतार, परियोजना निदेशक(डी0आर0डी0ए0) एस0के0 द्विवेदी, उप निदेशक कृषि शैलेन्द्र कुमार शाही, प्र0 तहसीलदार कृपा शंकर श्रीवास्तव सहित अन्य जनपदीय अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं