ब्रेकिंग न्यूज

विद्युत संबन्धी समस्याओं का समाधान विद्युत विभाग के अधिकारी कराये, अन्यथा कार्यवाही के लिए तैयार रहे-मेनका गाॅधी

सुलतानपुर /सदस्य लोक सभा मेनका संजय गाॅधी ने अधिकारियों को दिये गये दायित्वों का पूर्णतयः ईमानदारी एवं समयबद्वता के साथ निर्वहन किये जाने के निर्देश दिये। गुणवत्ता एवं समयबद्वता का ध्यान न देने वाले अधिकारियों को कार्यवाही के लिए तैयार रहने की हिदायत भी दी।
सांसद श्रीमती गाॅधी आज यहाॅ कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में विद्युत विभाग के अधिकारियों एवं उपजिलाधिकारियों के साथ बैठक कर रही थी। उन्होने उपजिलाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वह प्रातः 9 से 11 बजे तक संपन्न होने वाले जनता दर्शन में समय से पहुॅचे तथा आने वाले फरियादियों के शिकायतों का तत्परता से गुणवत्ता पूर्ण निराकरण कराये, ताकि समाज के अन्तिम व्यक्ति को न्याय मिल सके।
विद्युत विभाग के कार्यो की समीक्षा में मेसर्स बजाज इले0 प्रा0 लि0 कम्पनी द्वारा जनपद में सौभाग्य योजना के अन्तर्गत कराये गये कार्य की गुणवत्ता खराब पाये जाने पर सांसद श्रीमती गाॅधी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा अधीक्षण अभियन्ता विद्युत को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि कम्पनी द्वारा कराये गये गुणवत्ता हीन कार्य को 15 दिन के अन्दर दुरस्त कराना सुनिश्चित करायंे और यदि निर्धारित अवधि के अन्दर संबन्धित कम्पनी द्वारा निर्धारित मानक के अनुरूप कार्य नही किया जाता है, तो उसके खिलाफ कार्यवाही अमल में  लाते हुए संपूर्ण धनराशि की रिकवरी की कार्यवाही अमल में लायंे तथा प्राथमिकी भी दर्ज करायें। इसी प्रकार 796 खराब ट्रान्सफार्मरर्स में 80 ट्रान्सफार्मरर्स ठीक न पाये जाने नारजगी प्रकट की तथा तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिये। सौभाग्य योजना के अन्तर्गत उपभोक्ताओं को प्राप्त होने वाले गलत विद्युत बीजकों के क्रम में तत्काल समाधान किये जाने एवं योजना के अन्तर्गत अवशेष विद्युत कनेक्शन को शिविरों के माध्यम से कार्य संपादन के निर्देश दिये।
गत दिवसों में हुई भारी वर्षा के कारण जनपद में हुए जनहानि एवं दिये गये मुवायजे की जानकारी करने पर मालूम हुआ कि जनपद में वर्षा वृष्टि से 12 लोगों की मृत्यु हुई जिसमें 5 लोगों को विद्युत विभाग द्वारा मुवायजा उपलब्ध कराया गया। इस पर सांसद ने तीन दिन के अन्दर अवशेष मृतक परिजनों को मुवायजा उपलब्ध कराये जाने के निर्देश विद्युत विभाग के अधिकारियो को दिये।
इस अवसर पर जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने सांसद को आश्वस्त किया कि उनके दिशा-निर्देशानुसार कार्य को समयबद्व तरीके से संपादित कराया जायेगा।
बैठक मे विधायक इसौली अबरार अहमद, मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन हुल्गी, अपर जिलाधिकरी (वि0/रा0) उमाकान्त त्रिपाठी, उपजिलाधिकरी बल्दीराय प्रिया सिंह, उपजिलाधिकारी सदर रामजी लाल, उपजिलाधिकरी जयसिंहपुर राम अवतार, उपजिलाधिकारी लम्भुआ राजेश सिंह, उपजिलाधिकारी कादीपुर जयकरन, अधीक्षण अभियन्ता विद्युत धीरज सिन्हा, बजाज कम्पनी के प्रतिनिधि पियूष दूबे, समस्त अधिशासी अभियन्ता विद्युत व उपखण्ड अधिकारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं