ब्रेकिंग न्यूज

देश के हित में कांग्रेस पार्टी के हाथों को मजबूत करें -डॉ संजय सिंह

सुलतानपुर/कांग्रेस से जनपद के लोकसभा प्रत्याशी और राज्यसभा सांसद डॉक्टर संजय सिंह ने सुल्तानपुर के मतदाताओं से आह्वान किया है कि वह देश में चल रही आजादी की इस दूसरी लड़ाई में अपना योगदान दें और देश के हित में कांग्रेस पार्टी के हाथों को मजबूत करे.   विकास खंड कुडवार  के ग्राम रवनिया पश्चिम, ग्राम हरखीपुर, ग्राम पिपरी में  आयोजित नुक्कड़ सभाओं में उन्होंने कहा कि पहली लड़ाई में हमने गोरों से लड़कर उन्हें देश से बाहर भगाया था और इस बार  हमारी लड़ाई चोरों से है और हम आप की मदद से यह लड़ाई भी जीत कर दिखा देंगे. उन्होंने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में सुल्तानपुर में मेरे अलावा दो मुख्य प्रत्याशी और हैं और इनमें से अपना प्रतिनिधि चुनते समय आपको तीनों प्रत्याशियों के पिछले ट्रेक रिकॉर्ड को देखना चाहिए. उन्होंने कहा कि करोड़ों का टिकट खरीद कर लाने वाले लोग सेवा भावना से यह चुनाव तो नहीं ही लड़ रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा की प्रत्याशी बाहरी हैं. वह सुल्तानपुर एक टूरिस्ट के रूप में आई हैं और उन्हें न तो सुल्तानपुर की समस्याओं की जमीनी समझ है और न ही  सुल्तानपुर के विकास के लिए उनकी कोई कार्ययोजना है. सुल्तानपुर की जनता ने  2014 के चुनाव में  उनके  पुत्र पर भरोसा जताया था और  उनके पुत्र का पिछले 5 साल का रिपोर्ट कार्ड ऐसा रहा  कि वह  सुल्तानपुर की जनता  का सामना करने की हिम्मत ही नहीं जुटा पाए और  मजबूरी में  उन्हें सुल्तानपुर छोड़कर  दूसरी लोकसभा सीट चुननी पड़ी. उन्होंने कहा  कि यह चुनाव सुल्तानपुर का चुनाव है, सुल्तानपुर की जनता का चुनाव है, सुल्तानपुर के विकास का चुनाव है और सुल्तानपुर की सुख, समृद्धि और सौहार्द का चुनाव है. आप देश का प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं  इसलिए  उस पार्टी को वोट दें  जो  विकास के निश्चित एजेंडे पर काम करे. डॉ संजय सिंह ने कहा कि जो भी आपके पास वोट मांगने आए, उनसे आप जरूर पूछिए की उनके पास सुल्तानपुर के विकास का क्या रोड मैप है?  डॉ सिंह ने कहा कि 2009 में सुल्तानपुर की जनता ने मुझमें भरोसा जताया था और 2009 से 2014 के दौरान मैंने सुल्तानपुर के विकास के लिए अपना सक्रिय योगदान भी दिया. सुल्तानपुर शहर में बने कई सारे फ्लाईओवर, गोमती नदी पर बने कई सारे पुल और सुल्तानपुर में बना ट्रामा सेंटर मेरी विकासवादी सोच  का जीता जागता सबूत है. उन्होंने आगे कहा कि अगर जनता ने इस बार उन्हें अपने प्रतिनिधि के रूप में चुनकर संसद में भेजा तो वह यकीन दिलाते हैं कि वह सुल्तानपुर का पूरा नक्शा ही बदल देंगे. डॉ सिंह ने कहा कि देश में बेरोजगारी एक बहुत बड़ा मुद्दा है और अगर कांग्रेस सरकार आती है तो देशभर में पड़े 22 लाख सरकारी पद 1 साल के भीतर भर दिए जाएंगे. युवा व्यवसायियों को अपने व्यवसाय के लिए 3 साल तक किसी तरह की कोई परमिशन नहीं लेनी होगी. किसानों के लिए कांग्रेस पार्टी अलग से बजट पेश करेगी और कांग्रेस सरकार बनने पर किसी किसान को कर्ज़ न भरने के कारण जेल नहीं जाना पड़ेगा. सुल्तानपुर को हम इंडस्ट्रियल हब बनाएंगे और सुल्तानपुर को असली स्मार्ट सिटी बना कर दिखा देंगे. डॉ संजय सिंह के कार्यक्रमों में रणविजय सिंह डीडीसी, जगमोहन यादव साईं पूर्व प्रधान, दयाराम यादव पूर्व प्रधान, हजरत दीन पूर्व प्रधान मवैया, नंदलाल मौर्या पूर्व प्रधान विनायकपुर, वारिस अली प्रधान, बाबू लाल यादव पूर्व उपप्रमुख कुड़वार व अश्वविजय सिंह पूर्व प्रमुख मुख्य रूप से उपस्थित थे.
उधर उत्तर प्रदेश सरकार की पूर्व मंत्री डॉ अमीता सिंह ने भी कांग्रेस प्रत्याशी डॉ संजय सिंह के समर्थन में लंभुआ के ग्राम बिगहियापुरवा व ग्राम बदरुद्दीनपुर में आयोजित नुक्कड़ सभाओं में डॉ संजय सिंह के लिए समर्थन मांगा. उन्होंने कहा डॉ संजय सिंह सुल्तानपुर में ही पैदा हुए हैं और वो अंतिम समय तक सुल्तानपुर की सेवा में ही लगे रहेंगे. उन्होंने कहा कि सुल्तानपुर जनपद में शांति, सौहार्द, कानून-व्यवस्था और सुल्तानपुर के विकास के लिए डॉ संजय सिंह का सुल्तानपुर का जनप्रतिनिधि चुना जाना बहुत जरूरी है.
डॉ अमीता सिंह के कार्यक्रमों में मुख्य रूप से सत्यनारायण शर्मा, चंद्रप्रकाश शर्मा, विजय लक्ष्मी शर्मा, फूलचंद निषाद, डॉ राम भारत निषाद, राम अचल निषाद, गयादीन दुबे, स्वतंत्र दुबे और सुरेश शर्मा मुख्य रूप से उपस्थित थे.

कोई टिप्पणी नहीं