ब्रेकिंग न्यूज

जनपद प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में कानून व्यवस्था व विकास कार्यों के सम्बन्ध में उ0प्र0 मुख्यमंत्री डैशबोर्ड के माध्यम से समीक्षा बैठक हुई आयोजित


सुल्तानपुर प्राविधिक शिक्षा एवं जिले के प्रभारी मंत्री आशीष पटेल बुधवार को जिला मुख्यालय के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पहुंचे। जहां उन्होंने गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी ली। शहर विधायक विनोद सिंह, राजप्रसाद उपाध्याय, सीताराम वर्मा, राजेश गौतम, एमएलसी शैलेंद्र प्रताप सिंह के साथ मुलाकात की। इसके बाद वे कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां पर डीएम कृतिका ज्योत्सना, एसपी सोमेन वर्मा, सीडीओ अंकुर कौशिक समेत विभागीय अफसर के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारने का निर्देश अधिकारियों को दिया।

उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा सभी जनप्रतिनिधीगण के साथ हम भी हाथरस की घटना पर शोक व्यक्त करते हैं। ऐसी घटनाएं बहुत ही दुःख और संवेदना बढ़ाने वाली होती हैं। सरकार ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए हमेशा प्रयासरत रहती है। दोषियों पर कार्रवाई की जाती है और इस घटना पर खास तौर पर सरकार सजग और सतर्क है। उन्होंने कहा महंगाई के मुद्दे पर सरकार हर नागरिकों तक जरूरतमंद सामग्री पहुंचाने का प्रयास कर रही है। जहां कमी रह जा रही है वहां पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। उधर मंत्री ने कहा कि अनुप्रिया पटेल की तरफ से आरक्षण के उठाए गए मुद्दे को उचित पटल पर पहुंचा दिया गया है। इस विषय पर और मुझे कोई टिप्पणी नहीं करनी है।वही हाथरस की घटना पर आए बसपा सुप्रीमो मायावती की टिप्पणी, जिसमें कहा गया कि हाथरस पर आई जांच रिपोर्ट राजनीति से प्रेरित है इसको लेकर मंत्री ने कहा कि आयोग के गठन और रिपोर्ट के आधार पर सरकार कार्रवाई करने के प्रति संकल्पित है। परीक्षाओं के पेपर लीक होने के मुद्दे पर उन्होंने कहा केंद्र सरकार हो या उत्तर प्रदेश सरकार अपने स्तर पर जांच कर रही है। यूपी सरकार इस मुद्दे पर कड़ा कानून लेकर आई है। ऐसा प्रोविजन किया गया है कि भारत के इतिहास में पेपर लीक से जुड़े दोषियों को सबसे बड़ी सजा दी जाने वाली है। 

प्रभारी मंत्री आशीष पटेल ने जनपद भ्रमण के दौरान जल जीवन मिशन के अन्तर्गत निर्मित ग्राम पंचायत हरखी दौलतपुर पेयजल योजना (लागत रू0 214.92 लाख) के कार्यों का निरीक्षण व वृक्षारोपण कार्यक्रम में प्रतिभाग किया ।  ग्राम पंचायत हरखी दौलतपुर में जल जीवन मिशन के अन्तर्गत हर घर नल जल योजना के तहत पानी की टंकी व ट्यूबेल का विधि विधान से पूजन-अर्चन कर व फीता काटकर शुभारम्भ किया।  प्रभारी मंत्री व  जनप्रतिनिधियों ने संयुक्त रूप से मौलश्री वृक्षरोपण भी किया । इस अवसर पर जिलाधिकारी कृत्तिका ज्योत्स्ना, पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा, मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक, अधिशासी अभियन्ता जल निगम संतोष कुमार, ए.ई. जल निगम प्रमोद कुमार, जे.ई. मीनू मिश्रा सहित सम्बन्धित अधिकारी व कार्यदायी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं