ब्रेकिंग न्यूज

सुलतानपुर में धूमधाम से मना महा शिवरात्रि का पर्व, जलाभिषेक कर किया पूजा-अर्चना


सुलतानपुर महा शिवरात्रि पर जिले के सुप्रसिद्ध धाम पर श्रद्धालुओं का दिनभर जनसैलाब उमड़ा रहा। श्रद्धालुओं ने माथे टेककर जलाभिषेक करते हुए मन्नतें मांगी। जिला प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से धाम व मंदिरों पर पर्याप्त पुलिस बल लगा रखा था। प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारी भी दिन भर मॉनिटरिंग करते रहे।लंभुआ तहसील क्षेत्र के सैतापुर सराय गांव स्थित सुप्रसिद्ध बाबा जनवारीनाथ धाम पर महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर भोर तकरीबन 3 बजे से ही भक्त कतारबद्ध होकर हजारों की संख्या में जलाभिषेक कर विधि-विधान से दर्शन एवं पूजा-अर्चन करते रहे।

लोगों का कहना है कि इस धाम की यह मान्यता है कि इस धाम पर जल चढ़ाने एवं पूजा-अर्चन से लोगों की मनोकामनाएं पूरी होती हैं। यहां सावन मास में भगवान शिव की भक्तों पर कृपा बरसती है। महाशिवरात्रि को यहां कई जिलों के श्रद्धालु जलाभिषेक के लिए आते हैं। यह प्रसिद्ध धाम तहसील मुख्यालय से करीब तीन किलोमीटर दूर गरएं मार्ग पर स्थित है। यहां टैक्सी, ऑटो रिक्शा व निजी साधनों से आसानी से पहुंचा जा सकता है। उधर चांदा कोतवाली अंतर्गत शाहपुर जंगल के समीप गोमती नदी के तट पर स्थित गौरीशंकर शिव धाम में भी भोर से ही शिव भक्तों का जनसैलाब उमड़ रहा। गौरीशंकर शिव धाम में हजारो की संख्या में भक्त जलाभिषेक के साथ पूजा-अर्चना करते रहे। धाम पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का प्रबंध किया गया है।

सुरक्षा व्यवस्था के दौरान तैनात सीओ अब्दुस सलाम खान, चांदा कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रवींद्र सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद रहे।वही धम्मौर के महेशनाथ धाम, हयातनगर के शिव मंदिर, गौरीशंकर मंदिर शाहपुर देवाढ़ और नगर के रामलीला मैदान में शिव भक्तों का जन सैलाब उमड़ा रहा।कुड़वार बाजार के सब्जी मंडी में स्थित महाकालेश्वर धाम और गोमती नदी के तट पर स्थित महादेव मंदिर टेलीफोन एक्सचेंज के निकट शिव मंदिर  पर सुबह से ही शिव भक्तों का मेला लगा हुआ है। आसपास के गांव ग्राम के लोग जल चढ़ाने महादेव के मंदिर पर आ रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं