ब्रेकिंग न्यूज

कटका क्लब सामाजिक संस्था ने पोस्टर प्रदर्शनी का आयोजन किया


सुलतानपुर कटका क्लब समाजिक संस्था के द्वारा कटका खानपुर क्षेत्र में पोस्टर प्रदर्शनी का आयोजन सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में सरस्वती वंदना के बाद आयोजित हुई । कार्यक्रम का अध्यक्षता कटका क्ल्ब के सलाहकार राजेन्द्र यादव ने किया । जिसमे सैकड़ों छात्र- छात्राओं ने प्रतिभाग किया । ततपश्चात अतिथियों को माल्यापर्ण एंव बेज अलंकरण कर स्वगात किया गया। कार्यक्रम को रोचक बनाने के लिए स्वगात गीत गया । पोस्टर प्रदर्शनी में सीनियर में प्रथम स्थान उत्कर्ष द्वितीय अभय विक्रम तृतीय इशिता सिंह रहे।

  वही जूनियर में प्रथम काजल गौतम द्वितीय माही शुक्ला तृतीय को गरिमा रही तो वही ग्यारह छात्र- छात्राओं को सांत्वना पुरस्कार दिया गया । पुरस्कार में पाठ सामग्री दी गई । इस मौके पर उपस्थित कटका क्ल्ब के अध्यक्ष सौरभ मिश्रा ने कहा कि हमारा देश सांस्कृतिक एवं पर्यावरणीय विविधताओं से समृद्ध है। भारत की इन्ही विविधताओं का दर्शन करने विदेशों से अनेक पर्यटक भारत आते हैं।

आज आवश्यकता इस बात की है कि हमारी संस्कृति की मूल पहचान और विशेषताओं को कायम रखते हुए हम पर्यटकों को सांस्कृतिक एवं पर्यावरणीय परिवेश को ध्यान में रखते हुए जानकारी उपलब्ध कराएं। इसी तैयारी के लिए कटका क्ल्ब ने पोस्टर प्रदर्शनी का आयोजन किया है । कटका क्ल्ब मीडिया प्रभारी सूरज विश्वास ने कहा कि आवास निर्माण में वास्तुकला को ध्यान में रखते हुए इसे विद्यायल के बच्चों संस्था से कैसे जोड़ा जाए, विद्यार्थियों ने इस बात को ध्यान में रखते हुए अपने पोस्टरों में बखूबी चित्रित किया है। विद्यालय में लगाई गई पोस्टर प्रदर्शनी में जनजातीय आवासों के चित्रण के साथ ही उनकी संस्कृति और परंपरा का भी जीवंतता प्रदान की गई है। पोस्टर प्रदर्शनी का शुभारंभ कटका क्ल्ब महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष नफ़ीसा खातून ने किया । विद्यालय के प्रधानाचार्य राकेश तिवारी ने आए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया और कटका क्लब की सराहना करते हुए कहा कि कटका क्ल्ब  निरंतर समाज सेवा के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करा रहा है ।कार्यक्रम का संचालन कटका क्ल्ब के मुख्य सहयोगी सुधीर यादव ने किया ।  इस मौके पर उपस्थित कटका क्ल्ब के उपाध्यक्ष त्रिभुवान नारयण सिंह , सत्य प्रकाश मिश्र , अंजनी शर्मा , वैष्णवी मिश्रा , सगुन गुप्ता , अनुराग , आदित्य ,करन, शिवम सिंह , रुद्र , रुचि मौजूद रहे ।

कोई टिप्पणी नहीं