ब्रेकिंग न्यूज

"ग्लोबल हुसैनी मिशन" ने लगाया ब्लड डोनेशन कैंप: 25 लोगों ने किया रक्तदान, गंगा-जमुनी संस्कृति का दिखा संगम


सुल्तानपुर  जिले में "ग्लोबल हुसैनी मिशन" ने लगाया ब्लड डोनेशन कैंप: 25 लोगों ने किया रक्तदान, गंगा-जमुनी संस्कृति का दिखा संगम ।ग्लोबल हुसैनी मिशन के बैनर तले सोमवार को जिला अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर लगाया गया। जिसमें दर्जनों युवाओं ने रक्तदान किया। यहां मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ डीके त्रिपाठी व प्रभारी सीएमएस डॉ एसके गोयल मौजूद रहे।

रक्तदान में खास बात ये रही कि इसमें गंगा-जमुनी तहजीब का संगम देखने को मिला।संस्था के जिलाध्यक्ष अमन सुल्तानपुरी ने जानकारी देते हुए बताया कि दरअस्ल 23 मार्च से पवित्र रमजान और नवरात्रि का पावन पर्व शुरू होने जा रहा है। इसी के मद्देनजर हम सबने मिलकर रक्तदान के लिए शिविर लगाया। अमन ने बताया कि रोजा यो या व्रत से पुण्य कार्य है, इसके माध्यम से गरीब का दर्द मालूम होता है इसीलिए हम लोगों ने इस पुण्य कार्य की शुरुआत करने से पूर्व रक्तदान-महादान के रास्ते को चुना है। रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता। और खून का ना कोई धर्म होता ना जाति। अमन ने बताया कि हमने पूरी कोशिश की थी हम जिले की गंगा-जमुनी संस्कृति को जिंदा रखे इसलिये हमने सभी धर्म जाति को साथ लेकर ब्लड डोनेट किया। कुल 25 लोगों ने रक्तदान किया है जिसमें महिलाएं भी शामिल हैं।

अमन ने बताया कि हम 50 यूनिट ब्लड डोनेट कराने पहुंचे थे लेकिन 1 अप्रैल से ब्लड बैंक मेडिकल कॉलेज की देख रेख में जा रहा इसलिये ब्लड बैंक के जिम्मेदारों ने 15 से 20 यूनिट डोनेशन के लिए कहा। ब्लड बैंक के प्रभारी डॉ. आरके मिश्रा व अनुराग भाई का सहयोग सराहनीय रहा।  रक्तदान शिविर में एडवोकेट अमन सुल्तानपुरी, अली  इमाम, शबीह हैदर, शमायल ज़हरा, सदफ ज़हरा, नज़र, राहुल तिवारी, हैदर मेंहदी, सैफ अब्बास, इज़हरुल हसन, ज़हीन, गुफरान, हुसैन हैदर, अंकुर सिंह मान सिंह, अब्बास, अरशद शब्ब, आसिफ, प्रशांत पाण्डेय आदि ने शामिल होकर रक्तदान किया।

कोई टिप्पणी नहीं