ब्रेकिंग न्यूज

सुलतानपुर सामूहिक विवाह में 200 जोड़ों ने डाला जयमाल-एक जोड़े ने किया कबूल


सुल्तानपुर जिले में सोमवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत जिला पंचायत में सामूहिक विवाह का आयोजन हुआ। यहां बाराती पगड़ी पहनकर जिलाधिकारी जसजीत कौर,पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा और मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक शामिल हुए।

दूल्हा-दूल्हन भी शादी में जमकर सेल्फी लेते नजर आए। करीब 200 वैवाहिक जोड़ों ने साथ निभाने का वादा करते हुए जयमाल डाला।वही एक मुस्लिम जोड़े ने निकाह कबूल किया।

सामूहिक विवाह के दौरान वेद मंत्रोचार से जहां जिला पंचायत परिसर गूज रहा था  वही बारातियों के लिए डोल नगाड़े जिला प्रशासन के तरफ से बजवाकर माहौल को खुशनुमा बनाया गया। सभी बारातियों के लिए जलपान और खाने-पीने की व्यवस्था भी जिला पंचायत की ओर से किया गया।जिला पंचायत अध्यक्ष उषा सिंह, ब्लॉक प्रमुख शिवकुमार सिंह, एमएलसी शैलेंद्र प्रताप सिंह और जिलाध्यक्ष डॉ. आरए वर्मा की मौजूदगी में कार्यक्रम संपन्न हुआ।
                                         

जिला पंचायत अध्यक्ष उषा सिंह ने नव विवाहित वर-वधुओं को आशीर्वाद देते हुए कहा कि नव विवाहित जोड़ों ने सात फेरे लेकर एक साथ रहने का जो संकल्प लिया है उसे आजीवन निर्वहन करे। मुख्यमंत्री ने इस योजना के जरिए गरीब, मजदूर एवं असहाय परिवारों को इसका लाभ दिया है। हर मां बाप का सपना होता है कि उसकी बेटी का विवाह धूमधाम से हो। इसके लिए प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री ने उनके सपनों को पूरा करने के लिए सामूहिक विवाह को भव्यता प्रदान कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं