ब्रेकिंग न्यूज

अब्बास अंसारी की पत्नी जेल से गिरफ्तार


चित्रकूट जिले से बड़ी खबर है। यहां जेल के अंदर एक कमरे से माफिया मुख्तार के बेटे अब्बास की पत्नी निखत को पकड़ा गया है। एक गोपनीय सूचना पर जिलाधिकारी-पुलिस अधीक्षक ने खुद जेल में छापा मारकर पकड़ा है। जिस कमरे में निखत मिली उसमें बाहर से ताला बंद था। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने खुद अपने सामने ताला खुलवाया। निखत हर दिन अवैध तरीके से जेल में अब्बास से 3-4 घंटे मुलाकात करती थी।

पुलिस ने निखत को गिरफ्तार कर लिया है। उधर इस मामले में जेलर, डिप्टी जेलर समेत 7 जेल कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं जेल सुपरिटेंडेंट के सस्पेंशन के लिए शासन को लिखा है।चित्रकूट जिलाधिकारी अभिषेक आनंद ने कहा शुक्रवार को हमें सूचना मिली थी कि जेल में बंद संवेदनशील कैदी अवैध तरीके से मुलाकात कर रहे हैं। इस पर पुलिस अधीक्षक के साथ जेल में छापा मारा गया। वहां अब्बास अपनी बैरक में नहीं मिला।

इसके बाद जेल परिसर के कमरों की तलाशी ली गई। एक कमरे में बाहर से ताला लगा था जिसे खुलवाया गया तो अंदर अब्बास की पत्नी निखत मिली। अब्बास को थोड़ी देर पहले ही जेल कर्मियों ने कमरे से निकाल दिया था।सुभासपा विधायक अब्बास अंसारी मनी लॉड्रिंग केस में 18 नवंबर 2022 से चित्रकूट जेल में बंद है। वह मऊ सीट से विधायक है।चित्रकूट पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने कहा निखत की तलाशी ली गई  तो उसके बैग से दो मोबाइल फोन व सऊदी अरब की करेंसी  बरामद हुई है। उसने बताया कि वह मुलाकात करने आई है। हालांकि जेल में मुलाकात का जो रजिस्टर था उसमें उसके सिग्नेचर नहीं थे। वह अवैध तरीके से मुलाकात करने पहुंची थी। मामले में रगौली चौकी प्रभारी श्याम देव सिंह ने कर्वी कोतवाली में अब्बास, उनकी पत्नी निखत, जेलर अशोक सागर, डिप्टी जेलर सुशील कुमार, ड्राइवर नियाज, कॉन्स्टेबल जगमोहन समेत अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया है। गृह विभाग के आदेश पर डीआईजी जेल प्रयागराज को जांच सौंपी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं