ब्रेकिंग न्यूज

डीएम ने यू0पी0 बोर्ड परीक्षा को शांतिपूर्ण व सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु राजकीय इंटर कॉलेज में स्थापित मानिटरिंग सेल का किया निरीक्षण


सुलतानपुर जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने आज गुरुवार को हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट यू0पी0 बोर्ड परीक्षा-2023 को शांतिपूर्ण व सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा परीक्षा को नकलविहीन व सुचितापूर्ण सम्पन्न कराने हेतु राजकीय इंटर कॉलेज  में स्थापित मानिटरिंग-सेल का निरीक्षण किया ।

निरीक्षण के दौरान मानिटरिंग-सेल में लगे हुए सीसीटीवी कैमरों को चेक किया । जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित को निर्देशित किया  कि सभी परीक्षा केन्द्रों को मानिटरिंग सेल के माध्यम से जोड़कर लाइव निरीक्षण किया जाय। जिलाधिकारी को मानिटरिंग सेल के नोडल द्वारा अवगत कराया गया कि परीक्षा को नकल विहीन कराने तथा परीक्षा की शुचिता बनाये रखने के लिये कड़े प्रबन्ध किये गये हैं। उन्होंने कहा कि कहीं भी सामूहिक नकल की सूचना प्राप्त होने पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।  जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित को निर्देशित करते हुए कहा कि परीक्षा निष्पक्ष व नकलविहीन होनी चाहिए। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं की जायेगी। 

कोई टिप्पणी नहीं