ब्रेकिंग न्यूज

सुल्तानपुर में बच्चों के MDM,185 छात्र-छात्राओं का मीनू, 2-2 KG आलू-मटर व 1 KG टमाटर से तैयार होती सब्जी, ग्राम प्रधान ने BSA से की शिकायत


सुलतानपुर  कुड़वार ब्लॉक के एक प्राइमरी स्कूल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसमें छात्र-छात्राओं के लिये प्राचार्य ने तुगलकी मीनू जारी किया है।

185 बच्चों के लिये तैयार होने वाले एमडीएम में दी जा रही सब्जी में 2-2 किलो आलू-मटर व आधा किलो टमाटर इस्तेमाल हो रहा है। फिलहाल ग्राम प्रधान की शिकायत पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जांच के आदेश दिये हैं।मामला कुड़वार ब्लॉक अंतर्गत बहमरपुर ग्राम पंचायत से जुड़ा हुआ है। जहां पर स्कूल प्रशासन द्वारा बच्चों की भूख मिटाने का तुगलकी फरमान जारी किया गया है।

इस प्रकरण की शिकायत स्थानीय ग्राम प्रधान रामकुमार कश्यप ने बेसिक शिक्षा अधिकारी से की है। जिसमें कहा गया है कि 2 किलो आलू, 2 किलो मटर, 1 किलो टमाटर और 1 लीटर रिफाइंड ऑयल के सहारे 185 बच्चों का मिड-डे-मील तैयार करने का फरमान दिया गया है।

इतनी कम मात्रा में इतने बच्चों को खिलाने के जारी फरमान के बाद प्राथमिक विद्यालय की रसोई में हलचल मच गई  है। रसोईया जिनको खाना बनाने और खिलाने की जिम्मेदारी दी गई थी वे लोग शिकायती अंदाज में देखे गए और यह एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है । जिसमें प्राथमिक विद्यालय के भ्रष्टाचार की पोल खोल दी है। शिकायत को प्रथम दृष्टया प्रशासन ने भी संज्ञान में लिया है और पूरे मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी से जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने रिपोर्ट तलब की है। पूरे मामले में शिकायती पत्र आने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जांच के आदेश दिए हैं। जांच के आदेश दिए जाने से बेसिक शिक्षा महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका चतुर्वेदी ने बताया कि ग्राम प्रधान ने प्राचार्य के खिलाफ शिकायती पत्र दिया है। प्रकरण संज्ञान में है पूरे मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं