ब्रेकिंग न्यूज

पार्टी के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष ने खाते में जमा कराए थे 425 करोड़,सुल्तानपुर निवासी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पैन कार्ड से खुला था बैंक एकाउंट


योगेश यादव

सुल्तानपुर जिले में आयकर विभाग के छापे का सच धीरे-धीरे सामने आ रहा है ।मामला दो-तीन नहीं करीब 425 करोड़ का बताया जा रहा है।पार्टी प्रेसिडेंट माबूद के करीबियों से पता चला है कि गुजरात के पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल रज्जाक ने कूट रचित कर सेंट्रल बैंक में पार्टी का खाता खुलवाया था । बैंक में अपना देश पार्टी का जो फर्जी अकाउंट खुला उसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष माबूद अहमद के पैन कार्ड का इस्तेमाल हुआ था।वर्षो पूर्व खाता बगैर पार्टी की सहमति लिए गुपचुप खुलवाया गया था।इतने बड़े फर्जीवाड़े में कुछ बैंक कर्मियों का भी हाथ माना जा रहा है। सूत्रों की माने तो गुजरात के पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल रज्जाक ने सुल्तानपुर निवासी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अहमद के किसी तरीके से जुगत करके पैन कार्ड हथिया लिया था और गुपचुप तरीके से उसमें अपने छुपे हुए स्रोतों से खाते में धीरे धीरे तकरीबन 425 करोड़ रुपये का ट्रांजैक्शन करवा लिया और उन पैसों को खाते से  निकालता रहा ।

पता चला है कि बीते महीनों में करोड़ो के लेनदेन का ब्यौरा ऑडिट करने वाली टीम की पकड़ में आ गया था ।इस सम्बंध में माबूद को एक नोटिस भी मिली थी जिसका जवाब इन्होंने भेज दिया था।दरअसल ऑडिट करने वाली टीम के जरिये खाते की डिटेल आयकर विभाग को मिल गयी।इसी मामले की जांच करने आयकर महकमें की टीम लखनऊ होते हुए सुल्तानपुर पहुंची।इससे जिले में हड़कम्प मच गया।सभी का ध्यान इस छापे ने अपनी ओर खींच लिया । पता तो यह भी चला है कि सुल्तानपुर नगर कोतवाली में एंट्री करने के बाद सभी टीम सीधे नेशनल टाकीज रोड स्थित अपना देश पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के घर पहुंच गई। घर में कार्य कर रहे राजगीर और श्रमिकों को हटा दिया गया।बताया जाता है कि उन्होंने  राष्ट्रीय अध्यक्ष के अन्य बैंक खातों में लगे कागजातों का मिलान किया। इतना ही नहीं पार्टी के रास्ट्रीय अध्यक्ष के माबूद अहमद के हिंदी और उर्दू में किए गए हस्ताक्षर के नमूने भी लिए ।परिवार के अन्य सदस्यों के बैंक पासबुक को खंगाला। इस दरम्यान अधिकारी घर के सभी सदस्यों के मोबाइल को कब्जे में लेकर दिनभर बन्द किये रहे।सुरक्षा में लगे नगर कोतवाली के पुलिस कर्मियों के फोन जेब में ही रखने के आदेश दिए।फोटो लेने गए कई पत्रकारों को घर से वापस कर दिया गया।आयकर टीम दिनभर सबूतों के मिलान में लगी रही। अंदर खाने से पता चला है कि आयकर विभाग ने इस बात में जांच करके संतुष्टि हासिल कर ली की करोड़ों रुपए के ट्रांजैक्शन में राष्ट्रीय अध्यक्ष का कोई विशेष भूमिका नहीं है ।करीब 12 घंटे से अधिक पूछताछ और सबूतों की तलाश करने के बाद आयकर विभाग की टीम उसी दिन तकरीबन रात्रि 10:30 बजे लखनऊ रवाना हो गई ।इस बीच जिले के अधिकारियों ने पूरे मामले में गोपनीयता बनाए रखी। पता चला है कि इस पूरे मामले में उत्तर प्रदेश के यूपी के प्रदेश अध्यक्ष सरजू यादव ने भी आयकर विभाग की टीम का जांच में सहयोग किया। उधर रास्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि मामले में गुजरात प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी का नाम बदनाम किया इस पर पार्टी भी एक्शन लेगी।उनके और उनके परिवार को काफी जलालत झेलनी पड़ी जबकि उनके दामन पर कोई दाग नही है।

कोई टिप्पणी नहीं