ब्रेकिंग न्यूज

स्वतंत्रता दिवस पर यूपी पुलिस सुनाएगी शौर्य गाथा


लखनऊ यूपी पुलिस पूरे प्रदेश में 75वें स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा रूट मार्च से लेकर मैराथन कर रही है। पुलिस के अधिकारी पब्लिक एड्रेस सिस्टम से पुलिस की शौर्य गाथा लोगों तक पहुंचाएंगे। पुलिस की 1190 टीमें तिरंगा यात्रा निकाल कर देश भक्ति का संदेश देंगी। ऐतिहासिक स्थानों पर बैंड डिस्प्ले भी होगा

यूपी पुलिस आजादी के महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही है। 11 से 15 अगस्त तक होने वाले अमृत महोत्सव में यूपी पुलिस की 1190 टीमें प्रदेश भर में पुलिस तिरंगा रूट मार्च करेंगी। 2798 किलोमीटर ऑन-फूट पेट्रोलिंग कर देश भक्ति का संदेश देंगी। हर जिले में मैराथन दौड़ में भाग लेकर लोगों को हर पल सजग रहने की अपील की जाएगी।आजादी के अमृत महोत्सव में महिलाओं की सुरक्षा का आवाहन करेगी।

यूपी पुलिस और कंट्रोल रूम 112 सेवा के 1510 चार पहिया और 928 दोपहिया वाहन 4106 किलोमीटर की तिरंगा मार्च पास्ट करेगी। 1095 पिंक बूथ पर तैनात 4896 महिला पुलिसकर्मी 601 किलोमीटर की तिरंगा यात्रा कर महिलाओं को सुरक्षा का एहसास दिलाएंगी।आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर यूपी में अलर्ट जारी है।

स्वतंत्रता दिवस के साथ पूरे राज्य की सुरक्षा के लिए 11 कंपनी केंद्रीय सैनिक बल और 152 कंपनी PAC संवेदनशील जिलों में तैनात की गईं हैं।ATS के साथ UPSTF की टीम चप्पे-चप्पे पर नजर रखे हुए है। यह शरारती तत्वों के साथ आतंकी संगठनों की हर गतिविधि पर नजर रख रही है। जिससे कोई अराजकता का माहौल पैदा न कर सके।आजादी की 75वीं वर्षगांठ के इस अमृत महोत्सव के दौरान राष्ट्रीय ध्वज का किसी प्रकार का अनादर न हो सके इसको लेकर भी कड़े दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि आजादी का अमृत महोत्सव मनाए जाने के दौरान राष्ट्रीय ध्वज का पूर्ण सम्मान किया जाए।राष्ट्रीय ध्वज का अपमान, दुरूपयोग, फाड़ने या जलाने की घटनाऐं करने की संभावना है। इसके चलते इनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाए। तिरंगे का अपमान करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज होने पर उन्हें तीन साल की सजा, जुर्माना या दोनों हो सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं