ब्रेकिंग न्यूज

उत्तराखंड में मध्यप्रदेश के 26 तीर्थयात्रियों की मौत

 


लखनऊ उत्तराखंड के उत्तरकाशी में रविवार शाम एक बस खाई में गिर गई। इसमें मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के 28 तीर्थयात्री और ड्राइवर-क्लीनर समेत 30 लोग सवार थे। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने  कहा हादसे में 26 लोगों की मौत हुई है। सभी यात्री चारधाम यात्रा पर जा रहे थे। हादसा कैसे हुआ घायल ड्राइवर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बताया मुख्यमंत्री शिवराज ने रात  को बताया मैं चार घायलों से मिला। उदय सिंह, उनकी पत्नी अक्खी राजा, राजकुमारी और ड्राइवर हीरा सिंह। हीरा ने बताया स्टेयरिंग फेल हो गया था। उन्होंने पहाड़ की तरफ गाड़ी घुमाने की कोशिश की लेकिन गाड़ी पेड़ से टकराकर खाई में जा गिरी।

उदय सिंह बोले धड़ाक से आवाज आई और न जाने कितनी पलटियां खाकर बस खाई में जा गिरी। जब होश आया तो पुलिसवालों ने मुझे उठाया था। उनकी पत्नी अक्खी बाई मुझसे अपने बेटे का पूछ रही थीं। वो बोलीं वहां कई लोगों की लाश पड़ी है।मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि घटनास्थल पर मिले शवों का पीएम कराया गया है। शव 10 बजे तक देहरादून पहुंच जाएंगे। सड़क मार्ग से पन्ना की दूरी ज्यादा है इसलिए हमने पार्थिव शरीरों को मध्यप्रदेश लाने के लिए एयरफोर्स के विमान मांगे हैं। दो बजे तक एयरफोर्स के विमान देहरादून आ जाएंगे। इसके बाद शवों को खजुराहो एयरपोर्ट से पन्ना के चार गांवों में पहुंचाया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज ने मृतकों के परिवार को 5-5 लाख रुपए की मदद देने की घोषणा की है। गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि घायलों का इलाज फ्री हो इसकी भी व्यवस्था करेंगे।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को अधिकारियों के साथ मीटिंग कर हालात और रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी ली। मुख्यमंत्री सुबह मौके पर भी जाएंगे। उनके साथ अधिकारियों का दल भी रहेगा। आपदा कंट्रोल रूम के प्रभारी सर्वेश चंद्र व्यास ने बताया कि बस हादसे में अब तक 24 शव बरामद किए जा चुके है 2 लोग मिसिंग है। उदय, अखिराज, राजकुमार और ड्राइवर हीरा सिंह घायल हैं जिन्हें देहरादून रेफर किया गया है।बस का नंबर UK-04 1541 है। यह हरिद्वार से चली थी। थानाध्यक्ष  ने बताया गहरी खाई और अंधेरे की वजह से शवों को सड़क तक पहुंचाने में दिक्कत हुई। उत्तराखंड के हादसे के बाद एम्बुलेंस के साथ मेडिकल की टीम भी मौके पर मौजूद है। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज किया जा रहा है।मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा उत्तराखंड में चारधाम की तीर्थयात्रा पर यमुनोत्री धाम जा रही बस के खाई में गिरने से मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के तीर्थयात्रियों की मृत्यु बेहद दुखद, पीड़ाजनक है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिजन को गहन दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

कोई टिप्पणी नहीं