ब्रेकिंग न्यूज

यूपी में 21 आईएएस के बाद 69 डीएसपी का ट्रांसफर


लखनऊ उत्‍तर प्रदेश में अधिकारियों के तबादले का दौर जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश पर कल जहां नौ जिलों के जिलाधिकारी सहित 21 आईएएस अफसरों की तबादला लिस्‍ट जारी हुई थी वहीं आज 69 डीएसपी अफसरों का ट्रांसफर हो गया। शासन के सूत्रों का कहना है कि प्रदेश की कानून और प्रशासनिक व्‍यवस्‍था को सुदृढ़ करने के लिए आने वाले दिनों में कुछ और तबादले हो सकते हैं। अयोध्‍या में निरीक्षक/पुलिस उपाधीक्षक अनिल कुमार सचान को कानपुर साइबर क्राइम थाने पर तैनात किया गया है

लखनऊ सहकारिता प्रकोष्‍ठ में तैनात रहीं मीनाक्षी शर्मा को मेरठ मण्‍डलाधिकारी पद पर भेजा गया है। रीता शुक्‍ला को सहकारिता प्रकोष्‍ठ लखनऊ (मेरठ क्षेत्र) से सहायक सेनानायक 6वीं वाहिनी पीएसी मेरठ भेजा गया है। उत्‍तर प्रदेश अभिसूचना विभाग लखनऊ में तैनात महेश त्‍यागी को बरेली सेक्‍टर की सीबीसीआईडी उपाधीक्षक पद पर भेजा गया है। इसी तरह डीएसपी रैंक के कुल 69 अधिकारियों का तबादला किया गया है।सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल करते हुए नौ जिलों के जिलाधिकारी समेत 21 आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए थे। लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर नगर, बलिया, अलीगढ़, बस्ती, जालौन, इटावा, फिरोजाबाद के जिलाधिकारियों के तबादले हुए। लखनऊ, इटावा और अलीगढ़ के डीएम की सचिव पद पर पदोन्नति हो चुकी थी। लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश को सचिव औद्योगिक विकास व सीईओ इन्वेस्ट यूपी बनाया गया है।

फिरोजाबाद के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार को लखनऊ का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। मुख्यमंत्री के विशेष सचिव विशाख जी को एक बार फिर से कानपुर नगर का जिलाधिकारी बनाया गया है। चुनाव के दौरान उन्हें कानपुर के जिलाधिकारी पद से हटा दिया गया था। सौम्या अग्रवाल को जिलाधिकारी बस्ती से बलिया में जिलाधिकारी के पद पर भेजा गया है। जिलाधिकारी बलिया इंद्र विक्रम सिंह को अलीगढ़ का जिलाधिकारी बनाया गया है। जिलाधिकारी जालौन प्रियंका निरंजन को बस्ती का जिलाधिकारी बनाया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं