ब्रेकिंग न्यूज

वैक्सीन लगवाने का ऐसा डर, नाविक ने टीका लगाने गए स्वास्थ्यकर्मी को उठाकर पटका


लखनऊ देश में चल रहे कोरोना टीकाकरण अभियान को लेकर तरह-तरह की तस्वीरें रोज सामने आ रही हैं। इसको लेकर कहीं उत्सव जैसा माहौल है तो कहीं लोग वैक्सीन नहीं लगवाने के लिए तरह-तरह के बहाने बनाते हुए भी दिखते हैं। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है उत्तर प्रदेश  के बलिया से। जिसमें दिख रहा है कि कुछ लोग टीके को लेकर अजीब हरकतें कर रहे हैं।

टीके से बचने के लिए कोई पेड़ पर चढ़ जा रहा है तो कोई नदी में कूद जा रहा है। वाकया रेवती थाना क्षेत्र से जुड़ा है। जिसका वीडियो वायरल होने से चर्चा का विषय बना हुआ है। 
कोविड-19 महामारी से लोगों की जान बचाने के लिए वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। शासन और जिला प्रशासन की कोशिश है कि शत प्रतिशत टीकाकरण करा लोगों को जीवन को सुरक्षित बनाया जाए। इसके लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। बुधवार को लमुहीं ग्राम सभा के सामने सरयू तट पर वैक्सीनेशन टीम के सदस्य से एक नाविक ने हाथापाई कर जमीन पर गिरा दिया। वैक्सीनेशन टीम के सदस्य ने नाविक को टीकाकरण के लिए बुलाया लेकिन नाव पर सवार नाविक ने टीका लेने से इंकार कर दिया। बार-बार बुलाए जाने से नाराज नाविक नाव से कूदकर वैक्सीनेशन टीम के सदस्य से उलझ गया। उसे जमीन पर गिरा दिया।टीम के नेतृत्वकर्ता अतुल कुमार दुबे ने बताया कि लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया जा रहा है। ग्राम सभाओं में ढोल, डुगडुगी आदि बजाकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है। शासन की मंशा है कि शत प्रतिशत टीकाकरण हो जाए। इस बीच यदा-कदा ऐसी घटनाएं भी सामने आ रही है। समझाबुझा कर टीकाकरण कर रहे हैं।


कोई टिप्पणी नहीं