ब्रेकिंग न्यूज

लखीमपुरखीरी में बड़ा बवाल,कार में आगजनी तोड़फोड़


लखनऊ केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव में होने वाले उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम से पहले लखीमपुर में बड़ा बवाल हो गया। सड़क पर बैठे किसानों को भाजपा नेताओं के काफिले की गाड़ियों ने कुचल दिया। आक्रोशित किसानों ने दोनों गाड़ियों में तोड़फोड़ के बाद उन्हें आग के हवाले कर दिया।  बवाल की सूचना पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। पुलिस ने बवाल कर रहे किसानों को गन्ने के खेत में खदेड़ दिया। बवाल को देखते हुए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य रास्ते से ही लौट गए। रविवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य लखीमपुर खीरी को 117 करोड़ की सौगात देने आए थे। इस दौरान उन्होंने 165 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया

इसके बाद उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव की ओर रवाना हो गए। बताते हैं कि इस रोड पर पहले से भारी संख्या में किसान मौजूद थे। सड़क पर मौजूद किसान कृषि कानून का विरोध कर रहे थे। बताते हैं कि इस बीच भाजपा नेताओं की गाड़ियों ने कुछ किसानों को रौंद दिया, जिससे किसान बुरी तरह जख्मी हो गए।
हादसा होते देख अन्य किसान आक्रोशित हो गए। इसके बाद किसानों ने बवाल काट दिया। नाराज किसान ने भाजपा नेताओं को गाड़ियों से निकालकर जमकर पीटा और उनकी दो गाड़ियों में तोड़फोड़ कर डाली। किसानों का गुस्सा इस पर शांत नहीं हुआ तो उन्होंने गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

    आक्रोशित किसानों को देखकर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य रास्ते से ही वापस लौट गए। इधर बवाल की सूचना मिलते पुलिस मौके पर पहुंची और किसानों को गन्ने के खेत में खदेड़ दिया। हालांकि हालात को काबू करने के लिए अतिरिक्त फोर्स मंगाई गई है।
केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव में आयोजित कार्यक्रम में  शामिल होने के लिए रविवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य लखीमपुर पहुंचे थे। हालांकि उनको पहले हेलीकॉप्टर से यहां पहुंचना था लेकिन उनके आने से पहले ही भारी मात्रा में किसानों ने हेलीपैड को घेर लिया था। इसके बाद उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सड़क मार्ग से लखीमपुर पहुंचे थे। कृषि कानून के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों ने यहां उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के स्वागत में लगी होर्डिंग को भी फाड़ दिया था और जमकर हंगामा किया। 

कोई टिप्पणी नहीं