ब्रेकिंग न्यूज

लालगंज कोतवाल का घूस मांगने का ऑडियो वायरल,एडवांस में लिए 10 हजार कैश; 50 की किया है डिमांड, मकान कब्जा कराने के लिए मांगे हैं पैसे


लखनऊ। रायबरेली में सोमवार को लालगंज कोतवाली के इंस्पेक्टर का मकान कब्जा कराने के लिए 50 हजार रुपए घूस मांगने का ऑडियो वायरल हुआ है। सोशल मीडिया पर ऑडियो आते ही समूचे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। आरोपित इंस्पेक्टर ने ऑडियो में 10 हजार एडवांस मिलने की बात भी स्वीकार की है। वहीं सोशल एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर ने इस मामले की शिकायत भी DGP से की है।बता दें कि रायबरेली जिले का प्रभार डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा के पास है। बावजूद इसके रायबरेली पुलिस जहां एक ओर पूरी तरह बेलगाम है वहीं यहां खाकी ने योगी सरकार की जीरो टॉलेंस नीति का मुखौल उड़ा रखा है। इसकी बानगी लालगंज कोतवाल अरुण सिंह का घूस मांगने का वायरल ऑडियो है। ऑडियो में मकान कब्जेदारी के लिए कोतवाल द्वारा 10 हजार रूपए जहां मिलने की बात कही जा रही है वहीं 50 हजार रूपए पूरे कराने को भी कहा जा रहा है। वैसे अब इस मामले में पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने अपर पुलिस अधीक्षक को जांच सौंपी है।

उधर इस मामले में डॉ. नूतन ठाकुर ने

DGP  सहित अन्य अफसरों को पत्र भेजकर शिकायत किया है। उन्होंने कहा है कि उन्हें प्राप्त 0.43 मिनट के वीडियो यूट्यूब में अरूण सिंह द्वारा अपने एक दलाल के माध्यम से पचास हजार घूस मांगने की बात कही जा रही है। यह घूस कस्बे में हो रहे अवैध निर्माण कराने को लेकर बताया गया जिसमे 10 हजार की रकम ठुकराकर 50 हजार की मांग की जा रही हैं। नूतन ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में ट्वीट किया जिस पर रायबरेली पुलिस ने कार्यवाही के स्थान पर एडिशनल एसपी रायबरेली को जांच सौंपे जाने की बात कही जिससे मामले में लीपापोती का प्रयास साफ दिख रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं