ब्रेकिंग न्यूज

थानाध्यक्ष के ऊपर गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज


सुलतानपुर।पुलिस लॉकप में हुई मौत के मामले में मृतक राजेश की माँ की तहरीर पर थानाध्यक्ष रहे अरविन्द पाण्डेय, दरोगा संजय यादव,व सिपाही बृजेश सिंह के ऊपर देर रात दर्ज हुआ गम्भीर धाराओं में मुकदमा

कुड़वार थाना में दिनांक 3/6/2021 को जगदीशपुर निवासी राजेश कोरी की लॉकअप में हुई मौत से जुड़ा मामला। मृतक राजेश की माँ आशा देवी की तहरीर पर  थानाध्यक्ष रहे उपनिरीक्षक अरविन्द पांडेय,दरोगा संजय यादव व सिपाही बृजेश सिंह के ऊपर अपराध संख्या- 198/2021थाना कुड़वार अंतर्गत धारा- 452,392,323,504,506,307,302आई पी सी व 3(2)(v)अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अधिनियम में दर्ज हुआ मुकदमा।

मृतक राजेश के ऊपर गाँव की ही एक नाबालिग लड़की को भगा ले जाने का आरोप लगा था।जिसको लेकर पुलिस द्वारा राजेश को थाने लाया गया।जहाँ उसकी लॉकअप में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।पुलिस की माने तो राजेश द्वारा फाँसी लगाने की बात कही जा रही है वही दूसरी तरफ मृतक राजेश माँ की दिए गए तहरीर में आरोप लगाया गया कि पुलिस के मारने पीटने से राजेश की मृत्यु हुई है। हालांकि पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन मिश्र द्वारा प्रथम दृरष्टया लापरवाही वरतने के आरोप में उप निरीक्षक अरविन्द पाण्डेय, दरोगा शास्त्राजीत व सिपाही वृजेश सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। लेकिन मृतक राजेश के पोस्टमार्टम के बाद परिजनों द्वारा  एफ. आई. आर दर्ज किए जाने और गिरफ्तारी के बाद ही  दाह संस्कार के लिये कहा गया।काफी दबाव के बाद देर रात मुकदमा पंजीकृत किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं