ब्रेकिंग न्यूज

इश्क की शुरुआत "हसीन" लेकिन अंत "ख़ून" से

 


रिपोर्ट- योगेश यादव
प्रेम प्रसंग में कहीं उजड़ा परिवार तो कहीं आफत में पड़ी खाकी
सुल्तानपुर बीते एक हफ्ते से इश्क के खूनी होने की दास्तान सुर्खियों में है।जिले में कहीं पांच बच्चों की मां प्रेम प्रसंग में कातिल हो गई तो कहीं गहने वापस मांगने पर चौकीदार प्रेमी ने हँसिया मार कर प्रेमिका को मौत की नींद सुला दिया ।इधर कुड़वार के ताजा मामले में पति पत्नी और "वो" के फेर में तमाम वर्दीधारी हत्याभियुक्त बन गए। थोड़ा फ्लैशबैक पर नजर डालें तो प्रेम प्रसंग जैसे आधा दर्जन से अधिक मामलों में जनपद में चर्चा का विषय बना है।पेश है पहला मामला कुड़वार के जगदीशपुर गांव का है ।जहां पर शादीशुदा राजेशकोरी का गांव की ही एक किशोरी से प्यार करना पुलिस के लिए मुसीबत बन गया।सूत्र बताते हैं कि अपनी इस हरकत से कुड़वार थाने के हवालात में निरुद्ध राजेश की पत्नी ज्योति ने उसके कृत्य पर खूब कोसा।पत्नी द्वारा उलाहना देने पर वह अपनी नजरों में गिर गया और मन में पश्चाताप के आंसू लिए बीते तीन जून को वह फंदे से झूल गया ।हालांकि प्रकरण में पुलिस पर भी आंच आई है ।जांच प्रगति पर है दूसरा बहुचर्चित मामला लंभुआ थाने से जुड़ा है। क्षेत्र के परशुराम गांव की निवासिनी व पांच बच्चों की मां कमला पर इश्क का ऐसा भूत सवार हुआ कि प्रेम प्रसंग में रोड़ा बन रहे पति को अपने अविवाहित प्रेमी अजय द्वारा रास्ते से हटवा दिया गया ।पुलिस ने प्रेमी युगल को गिरफ्तार कर आला कत्ल हथोड़ा बरामद किया। वहीं तीसरा मामला कोतवाली देहात मिश्रपुर सलारपुर निवासिनी सुनीता निषाद से जुड़ा है आरोप है कि बीते तीन जून की रात उसके प्रेमी राजकुमार उर्फ कल्लू (चौकीदार) ने सुनसान स्थान पर प्रेमिका की हँसिया से निर्मम हत्या कर डाली ।पता चला है कि प्रेमिका अपने गहने वापस करने की ज़िद प्रेमी से कर रही थी ।पुलिस ने प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया ।वहीं चौथा मामला बल्दीराय थानाक्षेत्र से जुड़ा है। पीआरडी में तैनात रेखा अपने प्रेमी के बहकावे में आ गई और उसने खुद को मोहरा बनाकर बड़ाडाड रसहरा गांव निवासी दूसरे प्रेमी लाल बहादुर यादव(50) को शारीरिक सम्बद्ध बनाने के लालच में बुलाया।लाल बहादुर के पहुँचते ही घात लगाए पुराने प्रेमी द्वारा अचानक से हमला बोल दिया गया।हमलावरों ने लाठी-डंडों से अधमरा कर पूरे कन्हई बघौना स्थित नहर में फेंक दिया। जहां उसकी मौत हो गयी।इस घटना में पुलिस ने मामले का सफल अनावरण करते हुए पीआरडी महिला व उसके प्रेमी समेत एक अन्य को जेल भेज दिया ।दोनों पुरुष प्रेमी के बीच जमीनी विवाद का मामला सामने आया था।
बुलेट रानी ने बेटी के प्रेमी का किया मर्डर
पांचवां हाइलाइटेड मामला लगभग छः माह पूर्व शास्त्री नगर की बुलेट रानी के किस्से ने हर किसी को अपनी ओर खींचा
बेटी के प्रेमी के हत्या के आरोप में मां प्रतिभा उपाध्याय हत्या में नामजद हो गई ।आरोप है गर्लफ्रेंड ने बहाने से हिमांशु को अपने शास्त्री नगर स्थित आवास पर बुलाया। माँ और कुछ बाहरी दोस्तों की मदद से उसकी मर्डर करके लाश को निर्वस्त्र करके बाराबंकी फेंक दिया ।हालांकि नगर कोतवाल भूपेंद्र सिंह ने इस संगीन प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए घटना का खुलासा किया।
छठवा मामला नगर के गोलाघाट से सुर्खियों में था। ठीक एक वर्ष पहले 25 अप्रैल दिन रविवार को प्रेमिका के बुलाने पर लॉकडाउन में आए बॉयफ्रेंड का खून हो गया।हत्यारों ने लाश को गोमती नदी किनारे फेंक दिया था। तत्कालीन चौकी इंचार्ज प्रवीण मिश्रा ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। इधर पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में हत्या की चुगली होने पर पुलिस ने लड़के का मोबाइल सर्विलांस पर रख दिया।सीडीआर के सहारे प्रेमिका के घर के करीब आधा दर्जन हत्या व्यक्त जेल भेज दिए गए।इसमें लड़की को धमकाकर प्रेमी को गोलाघाट स्थित घर पर बुलाया गया था।
सातवें घटनाक्रम में दो वर्ष पूर्व एसपी अमित वर्मा के समय दोस्तपुर थाने के कटहरा पट्टी गांव निवासी राम तीरथ बिंद की 18 वर्षीय पुत्री रेनू विवाह के हफ्ते पूर्व प्रेमी मोहन के साथ गांव में ही आत्महत्या करके इश्क का अंत खून से कर लिया था ।मौके पर पुलिस को 315 बोर का एक तमंचा ,दो खाली खोखे और एक जिंदा कारतूस मिला था।आठवां हाइप्रोफाइल मामला बैजापुर हत्याकांड बीते साल 10 दिसंबर को हुआ था ।धम्मौर थाना क्षेत्र के पालिया गांव निवासी रामनाथ कोरी की पुत्री की बर्बर तरीके से प्रेमी ने हत्या कर दी ।पूर्व एसपी हिमांशु कुमार ने दावा किया कि शादीशुदा प्रेमी धर्मेंद्र अपनी प्रेमिका से पिंड छुड़ाने के लिए उसे रास्ते से हटा दिया। थ्योरी में कहा गया कि बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में कार्य करने वाले प्रेमी धर्मेंद्र ने शहर के बढैय्यावीर स्थित किराए के कमरे से ले जाकर वैजापुर गांव में मारकर सफेदा के पेड़ से अर्धनग्न अवस्था में लाश को टांग दिया। इस मामले में पुलिस ने प्रेमी के साथ-साथ उसके पिता ,भाई तथा भाभी को भी नामजद मुलजिम बनाया ।

पत्नी ने प्रेमी से मिलकर सिपाही पति को रास्ते से हटाया

बहुतचर्चित मामला नगरपालिका कर्मी अबरार हत्याकांड को कैसे भुलाया जा सकता है ।पुलिस इस हत्याकांड की तह में गई तो यहां भी इश्कबाजी से जुड़ी अदावत सामने आई ।पुलिस की थ्योरी में जो बात आई उसमें सिपाही की हत्या में जेल गए पुत्र की पैरवी करना अबरार अहमद को महंगा पड़ा ।पता चला है नगरपालिका कर्मी बेटे को जेल से छुड़ाने की पैरवी कर रहा था। उसके बेटे पर आरोप लगा था कि उसने प्रेमिका (सिपाही की पत्नी)से मिलकर उसके पति को कादू नाला के निकट दुर्घटना दिखाकर मौत की नींद सुला दिया ।हालांकि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में सिपाही को बेहोशी का पेय पदार्थ दिए जाने की पुष्टि हुई तो पुलिस विभाग में खलबली मच गई। ठंडे पड़े इस मामले में पुलिस सक्रिय हुई। पुलिस विवेचक ने उच्चाधिकारियों के निर्देश पर बड़े ही गोपनीय तरीके से सिपाही की पत्नी की गतिविधियों पर नजर रखना शुरू कर दिया। मुखबिर भी मुखबिर तंत्र ने काफी राज पुलिस को बताए। चंद दिनों बाद सर्विलांस की पकड़ में सारा मामला आ गया ।पुलिस ने सिपाही की पत्नी को भी प्रेमी के साथ-साथ जेल भेज दिया। फिलहाल उपरोक्त उदाहरणों से साबित होता है कि आज के इस दौर में इश्क और मुहब्बत की शुरुआत तो हसीन होती है। लेकिन ज्यादातर इसका अंत खून से ही होता है।

कोई टिप्पणी नहीं