ब्रेकिंग न्यूज

यूपी 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द,26 लाख छात्र प्रमोट होंगे


लखनऊ यूपी बोर्ड की 10वीं के बाद 12वीं की परीक्षा भी रद्द कर दी गई है। हाईस्कूल और 11वीं क्लास के नंबर के आधार पर 12वीं का रिजल्ट तैयार किया जाएगा। इसके लिए प्रदेश सरकार की तरफ से जल्द दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस फैसले पर आखिरी मुहर लगाई। यूपी बोर्ड के 100 साल के इतिहास में यह पहली बार है जब इंटर की परीक्षा रद्द हुई है।

इसके पहले गुरुवार सुबह उन्होंने लोक भवन में उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा व शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। सीबीएसई, आईसीएसई के अलावा मध्य प्रदेश, गुजरात, उत्तराखंड, राजस्थान की सरकारें बोर्ड की परीक्षा रद्द कर चुकी थीं। ऐसे में पहले ही इस बात की प्रबल संभावना थी कि उत्तर प्रदेश सरकार भी परीक्षा रद्द करेगी। यूपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षा सरकार पहले ही रद्द कर चुकी है।
फैसले के बाद उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि संक्रमण को नियंत्रित करने में कुछ समय लग सकता है। इस वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलग-अलग प्रदेशों की समीक्षा की थी। इसके बाद केंद्र सरकार ने सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया था। आज हमने यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया है। छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए ये फैसला लिया गया है

कोई टिप्पणी नहीं