ब्रेकिंग न्यूज

लापता युवक की तलाश में हाँफने लगी अमेठी की पुलिस


परिजनों से कहती है पुलिस गायब व्यक्ति को हमने जेब मे नही रखा
अमेठी के मुंशीगंज थाने में एक लापता युवक की एफआईआर हुई है । मामले में  एक महीना होने को है लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। इस बाबत एसओ ने भी सुस्ती दिखाते हुए कोई भी जवाब देने से इनकार कर दिया । पीड़ित परिजन थाने और एसपी ऑफिस का चौखट  जा जाकर अपनी चप्पल घिस रहे हैं लेकिन अमेठी पुलिसकर्मियों की कार्यशैली लगातार सवालों के घेरे में है और अब इस फेहरिस्त को आगे बढ़ाते हुए अमेठी जनपद के मुंशीगंज कोतवाली पर भी सवालिया निशान लग रहा है।
पेश है योगेश कुमार की रिपोर्ट -बताते चलें कि बीते 13 जुलाई की शाम घर से निकला एक 38 वर्षीय युवक लापता है और तीन हफ्ते बाद भी अभी तक उसका कोई सुराग नहीं लग सका है. पुलिस के ढुलमुल रवैये पर सवाल खड़ा करते हुए परिजनों ने इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों व मुख्यमंत्री तक से कर डाली है । पीड़ित रंजीत यादव की मां कमला देवी बताती हैं कि ‘थक गए हैं बेटा का करें?हमारा बेटा 25 दिन से वापस नहीं आया है।कहां गया पता नहीं?पुलिस के पास आते हैं तो ये टरका देते हैं। कहते हैं कि कहां से लाकर दे दें तुम्हारा बेटा हमने का जेब में रखा है? बार बार आते हैं तो पुलिस सिर्फ साइन करा रही है बताओ कहां तक साइन करें।’
जनपद के मुंशीगंज कोतवाली क्षेत्र के ग्राम उलरा, चंदौकी निवासी लापता युवक रंजीत यादव (38) की पत्नी विद्यावती ने मुख्यमंत्री को की गई शिकायत में आरोप लगाया है कि उसका पति 13 जुलाई को शाम तीन बजे घर से निकला था। लापता युवक रंजीत ने उसके जानने वाले शेर बहादुर व तिलक राम यादव को किराये पर एक कमरा दिया था।जिसका विवाद काफी दिनों से चल रहा था।पत्नी का आरोप है कि शेर बहादुर व तिलक राम यादव ने उसके पति को एक साजिश के तहत श्याम लाल पासी के घर पर बुलाया और दारू पिलाकर उसका अपहरण कर लिया।इतना ही नहीं, अपहरण के बाद पत्नी ने हत्या की भी आशंका जताई है। पीड़िता विद्यावती ने बताया कि हमने इस मामले की सूचना थाने में दी और काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की।पुलिस ने आरोपियों को थाने में भी बुलाया था लेकिन मामूली पूछताछ के बाद इन लोगों को छोड़ दिया गया।पत्नी का आरोप है कि उसके पति का अपहरण करने में शेर बहादुर व तिलक राम यादव सम्मिलित हैं।आरोप ये भी है कि पुलिस पीड़िता व उसके परिजनों पर दबाव भी बना रही है।मुख्यमंत्री से शिकायत कर पीड़िता ने न्याय की गुहार लगायी है।
वहीं जब इस मामले पर एसओ मुंशीगंज अंगद प्रताप सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि रिपोर्ट दर्ज की गई है, मामले की छानबीन की जा रही है. साक्ष्य के अभाव में गिरफ्तारी नहीं हुई है। जैसे ही कोई सुराग मिलेगा, आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।वहीं क्षेत्राधिकारी गौरीगंज अर्पित कपूर ने बताया कि मामले की जांच चल रही है, कार्यवाई की जाएगी। इस बाबत एसपी पीआरओ ने जल्द खुलासे का आश्वाशन दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं