ब्रेकिंग न्यूज

जहरीली गैस घटना स्थल का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण



हर सम्भव सहायता पहुंचाने का शोक संतृप्त परिजनों को दिया आश्वासन

         सुलतानपुर / दोस्तपुर थानाक्षेत्र के कटघरा चिरानीपटटी ग्राम में कल हुए सैप्टिक टैंक जहरीली गैस से हुए हादसे का घटना स्थल पर जाकर जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने निरीक्षण किया। शोक संतृप्त परिजनों से मिलकर उन्हें सान्तावना दी तथा हर सम्भव सहायता पहंुचाने का आश्वासन भी दिया। जिलाधिकारी ने बताया कि पीड़ित परिजनों को कृषक दुघर्टना बीमा योजना के अन्तर्गत 05 लखा रू0, आपदा राहत कोष से 04 लाख रू0 तथा राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना के अन्तर्गत 30 हजार रू0 की सहायता दी जायेगी। इसके अतिरिक्त शासन की संचालित अन्य कल्याणकारी योजनाओं से परिजनों को आच्छादित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि आपदा राहत कोष से 04 लाख रू0 की सहायता राशि सायं तक शोक संतृप्त परिजनों के खातों में स्थानान्तरित करा दी जायेगी। 
जिलाधिकारी ने घटना स्थल का निरीक्षण कर हादसे में हुई 05 लोगों की दर्दनाक मौत पर उनके शोक संतृप्त परिजनों से मिलकर संवेदना प्रकट की तथा कहा कि जिला प्रशासन शोक संतृप्त परिजनों को हर सम्भव सहायता पहुंचाने के लिये सदैव तत्पर्य रहेगा। उन्होंने उप जिलाधिकारी कादीपुर को निर्देशित किया कि वह जहरीली गैस हादसे का बारीकी से जाॅचकर जाॅच आख्या तत्काल उपलब्ध करायें साथ ही उन्होंने शोक संतृप्त परिजनों को दी जाने वाली सहायता राशि शीघ्र उपलब्ध कराने तथा कल्याणकारी योजनाओं से शोक संतृप्त परिजनों को आच्छादित किये जाने के निर्देश भी दिये।
उन्होंने यह भी कहा कि गाॅव-गाॅव में जन जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाये, जिसकी शुरूआत इसी गाॅव से की जाये, ताकि इस प्रकार की घटना की पुर्नरावृत्ति न होने पाये। 

कोई टिप्पणी नहीं