ब्रेकिंग न्यूज

प्राथमिक शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए सुलतानपुर माडल की चर्चा पूरे देश में

प्राथमिक शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए सुलतानपुर माडल की चर्चा पूरे देश में हो इसके लिए मिशन मोड में काम कर रहा हूँ: रामचन्द्र मिश्रा, उपाध्यक्ष काशी क्षेत्र

सुलतानपुर।काशी क्षेत्र उपाध्यक्ष रामचंद्र मिश्र ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आह्वान पर प्राथमिक विद्यालय की दशा व दिशा सुधारने का जो सिलसिला अपने गांव पूरे लेदई  प्राथमिक विद्यालय से शुरू किया था वो उनके संकल्प से बड़ा रूप ले रहा है।

इसी क्रम में आज के.एन.आई.टी. के निदेशक जेपी पांडे के संयोजन में विद्यालय परिसर में बैठक का आयोजन किया गया जिसमें भारतीय जनता पार्टी काशी प्रांत के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष रामचंद्र मिश्रा की प्रेरणा से के.एन.
आई.टी. के शिक्षकों एवं निदेशक द्वारा दर्जनों विद्यालयों को गोद लेकर वहां के शिक्षा की गुणवत्ता रखरखाव एवं साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने का कार्य करेंगे।

इस मौके पर निदेशक जेपी पांडे ने बताया कि जिन विद्यालयों को के.एन.आई.टी संस्थान के शिक्षक गोद ले रहे हैं वहां पर हमारे संस्थान के बच्चे भी जाकर प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों को शिक्षित करने का कार्य करेंगे।उन्होंने कहा कि प्राथमिक शिक्षा की नींव मजबूत और गुणवत्तापूर्ण होगी तो निश्चित रूप से बच्चों का भविष्य उज्जवल व प्रकाशमय होंगा। श्री पांडे ने कहा उपाध्यक्ष राम चंद्र मिश्रा नेक कार्य कर रहे है। इस नेक काम में हमारा संस्थान पूरा योगदान देगा।

काशी क्षेत्र उपाध्यक्ष राम चंद्र मिश्रा ने कहा कि विद्यालय को गोद लेने की पहल हमने 2 वर्ष पूर्व की थी।आज इस सामाजिक कार्य को जिले के प्रबुद्धजन एक मिशन के रूप में ले रहे है। आज जिले के 211 स्वयंसेवी संस्थाओं, धार्मिक संस्थाओं एवं समाज के प्रबुद्धजनों ने आगे आकर विद्यालय को गोद लेने का संकल्प पत्र भरा है। और विद्यालय को कायाकल्प कराने व शैक्षिक गुणवत्ता सुधारने का संकल्प लिया है।उन्होंने कहां कि मै चाहता हूँ प्राथमिक शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए सुलतानपुर माडल की चर्चा पूरे देश में हो इसके लिए मिशन मोड में काम कर रहा हूँ।

भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि ने बताया कि महामहिम राज्यपाल महोदया 13 नवम्बर को जिले के पंडित रामनरेश त्रिपाठी सभागार में आयोजित कार्यक्रम में गोद लेने वाली सभी संकल्प धारी संस्थाओं व व्यक्तियों को प्रोत्साहित करेंगी।इस कार्यक्रम में सूबे के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी सभी गोद लेने वाले लोगों को सम्मानित करेगी। आज कार्यक्रम में बेसिक शिक्षा के सुशील पाण्डे, रणबीर सिंह आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं