ब्रेकिंग न्यूज

सुल्तानपुर पुलिस ने किया युवक की हत्या का खुलासा,तीन गिरफ्तार


सुलतानपुर जिले के गोसाईगंज थाना क्षेत्र में युवक सफदर इमाम के हत्याकांड का खुलासा हो गया है। पुलिस के अनुसार अभियुक्त नीरज की प्रेमिका की छोटी बहन पर डोरे डालने में हुआ था विवाद। गोसाईगंज थानाक्षेत्र के सुरौली के पास का मामला।

पुलिस अधीक्षक  सोमेन बर्मा के निर्देशन एवं अपर पुलिस अधीक्षक विपुल कुमार श्रीवास्तव व क्षेत्राधिकारी जयसिंहपुर के पर्यवेक्षण में अपराध एवं अपराधियों ,वांछित वारण्टी  के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत दिनांक 24/08/2023 को प्रभारी निरीक्षक आर0वी0 सुमन हमराह पुलिस बल व स्वाट टीम के द्वारा   मृतक सफदर इमाम हत्याकाण्ड के सम्बन्ध में अज्ञात अपराधियों के सम्बन्ध मे विचार विमर्स कर ही रहे थे कि जरिये मुखबीर खास सुचना मिली कि दिनांक 20.08.2023 को ग्राम बरुई में एक मोटर साइकिल सवार युवक की गोली मारकर हत्या करने वाले अपराधियों का एक सदस्य इस समय गोसाईगंज कादीपुर मार्ग पर स्थित जासापारा मोड़ के पास कही जाने के लिये सवारी के इंतजार में खड़ा है यदि जल्दी किया जाये तो उसे पकड़ा जा सकता है ।

इस सूचना पर विश्वास कर  प्रभारी निरीक्षक हमराहियान पुलिस बल व सरकारी वाहन के तत्काल ग्राम जासापारा की ओर जाने वाली सड़क मोड़ के निकट आया जहां पर पेड़ो के पास खड़े एक व्यक्ति की ओर इशारा करके मुखबिर सरकारी वाहन धीमा कराकर उतरकर पीछे लौट गया कि तत्काल मौके पर पहुंचे कि हम पुलिस वालो एवं पुलिस की गाड़ी देखकर वह व्यक्ति ग्राम जासापारा की ओर भागना चाहा कि हमराहियान पुलिस बल की सहयोग से समय करीब 06.50 बजे घेरकर उसे करीब 20-25 कदम दौडाकर जासापारा जाने वाली रोड पर पकड़ लिया । नाम पता पूछा गया तो इसने अपना नाम पंकज कुमार पुत्र अम्बिका कहार निवासी ग्राम जासापारा थाना गोसाईगंज उम्र करीब 22 वर्ष बताया ।

भागने का कारण पूछा गया तो आना कानी करने लगा किन्तु कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया कि दिनांक 20.08.2023 को ग्राम सुरौली निवासी दरोगा के लड़के सफदर इमाम की हत्या में  मेरे साथी नीरज सिंह पुत्र अनिल सिंह निवासी ग्राम जासापारा ने मुझे तथा राजसिंह उर्फ राजा पुत्र नरेन्द्र सिंह एवं राजन पुत्र रघुवीर गौतम निवासीगण ग्राम बरुई थाना गोसाईगंज  । साहब राजन का तो पता नही लेकिन नीरज सिंह और राज सिंह अभी कुछ ही देर मे यही पर आने वाले है यदि आप लोग अपनी गाडी तथा अपने को कही छुपा लेंगे तो वे लोग भी मौके से पकडे जायेंगे तभी जासापारा की ओर से दो व्यक्ति आते हुए दिखाई दिये जिनको देखते ही पंकज ने धीरे से फुसफुसाया कि साहब यही दोनो नीरज सिंह व राजसिंह है जो आ रहे है । तब नजदीक आने पर हमराहियान पुलिस बल की मदद से उन दोनो व्यक्तियों को पकड़ना चाहा कि दोनो एकाएक भागना चाहे कि एक बारगी चारो तरफ से घेरकर हिकतम अमली से दोनो को समय करीब 07.05 AM बजे पकड़ लिया गया । इस दोनो व्यक्तियों से भागने का कारण पूछा गया तो नीरज सिंह उर्फ भोलू उपरोक्त ने बताया कि पड़ोसी ग्राम बरुई मे मेरा एक लड़की से प्रेम सम्बन्ध चल रहा है । उसकी एक छोटी बहन है जिससे बात करने के लिए सफदर इमाम कागज मे अपना मोबाइल नम्बर लिखकर लगातार उसके आगे पीछे गिराता था जिसकी शिकायत उसने अपनी बड़ी बहन व मेरी प्रेमिका से किया जिस पर मेरी प्रेमिका ने यह बात मुझे बतायी तो मैने सोचा कि सफदर इमाम को क्यो न सबक सिखा दिया जाये । दिनांक 20.08.2023 को सफदर इमाम सुबह करीब 09.00 बजे मेरे गांव जासापारा में किसी के यहां बिजली का काम करने आया था  और वहां से अपनी मोटर साइकिल से सफदर इमाम ग्राम बरुई की तरफ से होकर अपने गांव सुरौली जा रहा था कि प्लानिंग के तहत मै स्वयं तथा अपने साथी राजसिंह उर्फ राजा ,राजन कुमार व पंकज कुमार को साथ लेकर अम्बेडकर पार्क के पास आये थे । हम चारो लोग अम्बेडकर पार्क से थोड़ी दूर पर ग्राम बरुई जाने वाली पक्की सड़क पर खड़े हो गये तभी करीब 09.45 बजे ग्राम बरुई की ओर से सफदर इमाम अपनी मोटर साइकिल से आया जिसे हम लोगो ने रोक लिया और हम लोगो मे बाद विवाद होने लगा तभी सफदर इमाम ने अपनी मोटर साइकिल से उतर कर एक थप्पड़ मुझे व एक थप्पड़ राजा को मार दिया और मोटर साइकिल छोडकर पैदल पीछे मुड़कर बरुई की तरफ भागा तब राजसिंह ने अपने पास लिए तमंचे से उसके ऊपर फायर किया जो मिस हो गया तब तक मैने दौड़ाकर सफदर इमाम को थोड़ी दूर पर पकड़ लिया तभी सफदर इमाम ने पुनः मुझे एक - दो थप्पड़ मारा कि तब मैने अपने कमर में खोसे तमंचे को निकालकर सीधा उस पर फायर कर दिया । जो सफदर इमाम के सिर मे लगा और वह वही सड़क किनारे गिर गया । अभि0गण नीरज व राज सिंह की निशादेही पर आला कत्ल बरामद किया गया । 

कोई टिप्पणी नहीं