ब्रेकिंग न्यूज

मैनपुरी लोकसभा, रामपुर-खतौली विधानसभा सीट पर मतदान शुरू,11 बजे तक मैनपुरी में 19.05%, रामपुर में 11.3% और खतौली में 20.70% तक मतदान


लखनऊ उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट और रामपुर, खतौली विधानसभा सीट पर मतदान डाले जा रहे हैं। इस चुनाव को 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के सेमीफाइनल की तरह देखा जा रहा है। एक तरफ मैनपुरी सीट का रिजल्ट देश की राजनीति में सपा प्रमुख अखिलेश यादव का राजनीतिक कद तय करेगा तो दूसरी तरफ रामपुर सीट आजम खान के परिवार की राजनीति का भविष्य तय करेगी।

वहीं मुजफ्फरनगर की खतौली सीट पर भाजपा अपना वर्चस्व बनाएचाहती है।बहरहाल, इन तीनों सीट का रिजल्ट 8 दिसंबर को आएगा, लेकिन राजनीतिक जानकार बताते हैं कि तीनों ही जगह कांटे की टक्कर है।11 बजे तक मैनपुरी में 19.05%, रामपुर में 11.3% और खतौली में 20.70% तक मतदान हुआ है।रामपुर में सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया। सुबह 11 बजे तक 11.3 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान केंद्रों पर लोग धूप निकलते ही पहुंचने लगे हैं। रामपुर में उपचुनाव में पहला वोट डालने गए दंपति ने बताया कि उनका वोट 10 मिनट के बाद पड़ा। हालांकि मतदान कार्मिकों ने और मजिस्ट्रेट की निगरानी में यह मशीन 10 मिनट के अंदर फौरन बदल दी गई और वोट उनका डाला गया। यह मामला बूथ संख्या 259 का है।

कोई टिप्पणी नहीं