ब्रेकिंग न्यूज

इब्राहिमपुर में प्रशासन ने हटवाया अवैध कब्जा


सुलतानपुर जिले के बल्दीराय थाना क्षेत्र के इब्राहीमपुर में हुए बवाल के दस दिनों बाद क्षेत्र में भले ही शांति व्यवस्था कायम हो लेकिन मामले को लेकर राजनैतिक हलचल तेज है। गुरुवार को इसौली से सपा विधायक ताहिर खां सुल्तानपुर के पूर्व विधायकों और लखनऊ के सपाईयों के एक प्रतिनिधि मंडल के साथ डीजीपी से मिले।

उन्होंने 8 सूत्रीय एक मांग पत्र डीजीपी को दिया है। इसौली विधायक ने कहा कि जिन्होंने वाहन, दुकान, मकान आदि को क्षतिग्रस्त किया उन अराजकतत्वों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। उनके साथ सुल्तानपुर के पूर्व विधायक अनूप संडा और जयसिंहपुर के पूर्व विधायक अरुण वर्मा भी डीजीपी से मिलने पहुंचे थे। उधर आज इब्राहीमपुर में गुरुवार को प्रशासन ने सार्थक पहल किया है।

उप जिलाधिकारी बल्दीराय व क्षेत्राधिकारी बल्दीराय की निगरानी में दोनों समुदाय के संभ्रांत पुरुष व महिलाएं बुला गई। इनके मध्य सद्भावना मीटिंग हुई जिसमें दोनों समुदाय के लोगों से बिना डर-भय के अपना-अपना कार्य करने को कहा गया।

नमाजियों की तरफ से मस्जिद खोलने को बताए जाने पर कादरी मस्जिद को उप जिलाधिकारी बल्दीराय वंदना पांडेय, क्षेत्राधिकारी बल्दीराय राजाराम चौधरी एवं प्रभारी निरीक्षक बल्दीराय अमरेन्द्र बहादुर सिंह की उपस्थिति में खुलवा दिया गया है। जहां आजान व नमाज अदा की जा रही है।वहीं आज उप जिलाधिकारी बल्दीराय व क्षेत्राधिकारी बल्दीराय दल-बल के साथ आज इब्राहीमपुर गांव पहुंचे। उप जिलाधिकारी वंदना पांडे ने बताया कि गांव निवासी शमसुद्दीन द्वारा जंगलीनाथ महादेव मंदिर के बगल खेल के मैदान के खाते में दर्ज गाटा संख्या 423 व तालाब खाता में दर्ज गाटा संख्या 417 पर अवैध कब्जा कर चहारदीवारी उठा रखी थी। जिसको जेसीबी से गिराया गया है। अन्य अतिक्रमण करने वालों के बारे में बताया कि विधिक कार्रवाई चल रही है।

कोई टिप्पणी नहीं