ब्रेकिंग न्यूज

जम्मू- कश्मीर बनेगा धरती का स्वर्ग-विद्या सागर सोनकर, MLC





सुलतानपुर। जहां हुए बलिदान मुखर्जी वह कश्मीर हमारा है और सारा का सारा है। जम्मू कश्मीर को हम दुनिया का सिरमौर व स्वर्ग बनायेगे।मोदी सरकार ने 70 सालों से चली आ रही समस्या "अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए को ख़त्म करके हम सबके प्रेरणास्रोत डा० श्यामा प्रसाद मुखर्जी के एक संविधान, एक विधान व एक निशान के सपने को साकार किया है।

वही जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख को अलग अलग केन्द्र शासित प्रदेश बनाकर सरकार ने स्पष्ट संदेश दिया है कि विकास व सुशासन उसकी प्राथमिकताओं में रहेगा ।यह बाते भाजपा उत्तर प्रदेश के महामंत्री,पूर्व सांसद,एम. एल.सी विद्या सागर सोनकर ने जिला अध्यक्ष जगजीत सिंह की अध्यक्षता में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान एक निजी रेस्टोरेन्ट में कही।

श्री सोनकर ने कहा अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 A समाप्त करने के लिये पार्टी पीएम मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, जम्मू-कश्मीर की जनता और देशवासियों को बधाई देतीे हैं ।मोदी सरकार के इस साहसिक और क्रांतिकारी फैसले ने देश के साथ पूरी दुनिया को एक सकारात्मक संदेश दिया है। धारा 370 एवं 35 A एक अस्थायी प्रावधान था और सरकार ने सिर्फ़ एक अस्थायी प्रावधान को हटाया है. पीओके एवं आक्साई चीन भी भारत का हिस्सा है, उसके लिए भी पार्टी आगे रणनीति बनायेगी।

प्रदेश महामंत्री श्री सोनकर ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा जम्मू - कश्मीर के लोगों को अब वो सारे मौलिक अधिकार मिलेंगे जो भारतीय संविधान के तहत दूसरे राज्यों के लोगों को मिलते है।अब केन्द्र सरकार की सारी महत्वाकांक्षी व जन कल्याणकारी योजनाएं जम्मू-कश्मीर में लागू होगी।जम्मू-कश्मीर से अलगाववादी व आतंकवादियों को नेस्तनाबूद कर जम्मू-कश्मीर को विकास की नई ऊँचाईयों पर ले जाकर उसे पुनः धरती के स्वर्ग के रूप में स्थापित करेंगे ।

श्री सोनकर ने कहा 1952 में आम चुनाव के बाद जम्मू - कश्मीर में लागू किये गए अस्थाई धारा 370 एवं  परमिट व्यवस्था का विरोध करने के लिए डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जम्मू-कश्मीर पहुंचे, जहां पर उनको गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।  23 जून 1953 को जेल में रहस्यमय तरीके से उनकी मृत्यु हो जाती है।जनसंघ के बाद  6 अप्रैल 1980 को भारतीय जनता पार्टी का गठन हुआ और पहले चुनाव में दो सांसद जीत कर आए।

तत्पश्चात भाजपा के वरिष्ठ नेताओं अटल बिहारी वाजपेई  और लालकृष्ण आडवाणी के नेतृत्व में 1989 में पार्टी के 86 सांसद जीत कर आये।इसके बाद 1996 में 13 दिन की सरकार 1998 में 13 महीने की सरकार और 1999 में साढे 4 वर्ष की सरकार श्री अटल बिहारी वाजपेई  के नेतृत्व में चली।पूर्ण बहुमत की सरकार न होने के कारण अनुच्छेद 370 को हटाने में तत्कालीन बीजेपी सरकार बहुत कुछ नही कर पायी।

श्री सोनकर ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए आगे कहा 2014 में कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत और परिश्रम से नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में सरकार बनी और सरकार बनने के बाद हमने भ्रष्टाचार मुक्त, अपराधमुक्त, कांग्रेस मुक्त भारत बनाने के साथ ग्रामीण भारत के चतुर्मुखी विकास का काम किया। इसी क्रम में 2019 में मोदी सरकार दोबारा चुने जाने पर हमने अपने एजेंडे अनुच्छेद 370 व 35 ए को समाप्त करने का काम प्राथमिकता पर लेकर किया।

श्री सोनकर ने आगे कहा कि विपक्षी दलो विशेषकर कांग्रेस के अन्दर धारा 370 के स्टैंड को लेकर बहुत बड़ा कन्फयूजन व्याप्त है।कांग्रेस के नेतागणों का बयान सदन के अंदर और सदन के बाहर कही समर्थन तो कही विरोध में होने से वह कन्फयूज स्थिति में आ गई है।वही समाजवादी पार्टी इसका मुखर विरोध कर रही है।समाजवादी के संस्थापक डा० राम मनोहर लोहिया धारा 370 को समाप्त करने के पक्षधर थे।

श्री सोनकर ने कहा धारा 370 समाप्त होने के बाद आज हम प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय पर प्रेस कान्फ्रेंस कर रहे हैं। इसके बाद हमारे कार्यकर्ता मण्डल स्तर, सेक्टर स्तर एवं बूथ स्तर पर उत्साह व खुशी मनाते हुए पीएम मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को धारा 370 समाप्त करने के लिए बधाई व आभार प्रकट करेंगे।इसी क्रम में नगर पालिका व नगर पंचायत में प्रस्ताव लाकर पीएम मोदी को बधाई दी जायेगी ।

पत्रकार वार्ता में जिला अध्यक्ष जगजीत सिंह छंगू, विधायक सूर्यभान सिंह,सहकारी बैंक अध्यक्ष विजय मिश्र, महामंत्री कृपा शंकर मिश्र, शशीकांत पांडे,उपाध्यक्ष सुशील त्रिपाठी,भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी, संजय सोमवंशी,आलोक आर्या काली सहाय पाठक, रामेन्द्र प्रताप सिंह,सुनील वर्मा, रजनीश मिश्र, रामचन्द्र दूबे आदि उपस्थित रहे।

भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि प्रदेश महामंत्री विद्या सागर सोनकर ने पत्रकार वार्ता में शामिल होने से पूर्व चौक में भाजपा महिला मोर्चा द्वारा आयोजित कैम्प सदस्यता अभियान में तथा शहर के गभड़िया में भाजपा युवा मोर्चा द्वारा आयोजित कैम्प सदस्यता अभियान में शामिल होकर कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन किया।

इस मौके पर महिला मोर्चा की अध्यक्ष बबिता तिवारी, नन्दिनी सिंह, पूजा जायसवाल, उपमा शर्मा, सविता श्रीवास्तव, कमला सिंह ,सुमन कोरी एवं युवा मोर्चा के कैम्प सदस्यता अभियान में पालिका अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष रामेन्द्र प्रताप सिंह, नगर अध्यक्ष अमन मोहन श्रीवास्तव, प्रिंस सिंह, देवेश सागर कसौधन आदि उपस्थित रहे।इस दौरान श्री सोनकर ने पयागीपुर स्थित नवीन भाजपा कार्यालय का निरीक्षण भी किया।

कोई टिप्पणी नहीं