ब्रेकिंग न्यूज

कुड़वार थाना में धूमधाम से मनाई गई श्री कृष्ण जन्माष्टमी, थाना प्रभारी निरीक्षक ने पत्नी के साथ बालरुप भगवान श्रीकृष्ण की पूजा अर्चना


सुलतानपुर बुधवार को स्थानीय कुड़वार थाना में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया।थाना परिसर में बने भगवान श्रीकृष्ण मंदिर को सुबह से ही आकर्षक रूप से सजाया जाने लगा था।

शाम से ही भजन कीर्तन के जरिए थाना प्रभारी निरीक्षक गौरी शंकर पाल, पुलिसकर्मी, सम्मानित क्षेत्रवासी  भगवान श्रीकृष्ण की अनुभूतियों की सागर में गोता लगाते रहे। पुलिस की ओर से भंडारे का भी आयोजन किया गया।

जैसे ही रोहिणी नक्षत्र में आधी रात को श्रीकृष्ण का जन्म हुआ,तो पूरा थाना का वातावरण....नंद घर आनंद भयो,जय कन्हैया लाल की..भए प्रगट कृपाल,दीन दयाला..आदि भजनों से गुंजयमान हो उठा। मंदिर के पुजारी  ने मंत्रोच्चार के साथ पूजा अर्चना शुरू कराई,मुख्य यजमान के रूप में थाना प्रभारी निरीक्षक गौरी शंकर पाल रहे।

उन्होंने अपनी धर्मपत्नी के साथ बालरुप भगवान श्री कृष्ण को दूध,दही,मधु,जल आदि से स्नान किया।तथा फूल, तुलसी,फल का भोग लगाते हुए सभी पुलिस स्टाफ के साथ आरती उतारी।

इस अवसर पर उपनिरीक्षक राम विलास यादव, उपनिरीक्षक विकास गौतम ने अपने परिवार के साथ भगवान श्री कृष्ण की आरती उतारी।सभी महिला एवं पुरुष आरक्षियों ने मिलकर भगवान की आरती उतारी और गीत भजन भी गाए,इस अवसर पर थाना क्षेत्र के कई ग्राम प्रधान, समाजसेवी भी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं