ब्रेकिंग न्यूज

नीलांचल एक्सप्रेस कॉर्नर सीट पर बैठा था यात्री, गर्दन में घुसी लोहे की रॉड, यात्री की मौके पर ही मौत


लखनऊ अलीगढ़ में नीलांचल एक्सप्रेस में  पटरी पर पड़ा सब्बल ट्रेन की खिड़की तोड़ते हुए यात्री के गर्दन में जा घुसा और सिर फाड़ते हुए निकल गया। यात्री की मौके पर ही मौत हो गई। एक सेकंड से भी कम वक्त में हुई इस घटना में वहां हड़कंप मच गया।  घटना डाबर-सोमना स्टेशन के बीच हुई है।हादसे के बाद कंपार्टमेंट में चीख-पुकार मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। किसी को कुछ समझ ही नहीं आ रहा था कि आखिरी क्या हुआ। कुछ ही देर में कंपार्टमेंट का फर्श खून से लाल हो गया। इस बीच अन्य यात्रियों ने चेन पुलिंग करके ट्रेन को रोकी। जीआरपी और आरपीएफ को बुलाया। शव को ट्रेन से बाहर निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया।रेलवे के मुताबिक, हादसे में जान गंवाने वाले यात्री का नाम हरिकेश कुमार दुबे है।

वह सुल्तानपुर के गोपीनाथपुर गांव के रहने वाले थे। गुरुवार को घर जाने के लिए दिल्ली से सुल्तानपुर के लिए रवाना हुआ था। ट्रेन अलीगढ़ के सोमना पहुंचने वाली थी, तभी यह घटना हुई। हरिकेश दिल्ली में मोबाइल टॉवर से जुड़ी कंपनी में टेक्निशियन था। वह ट्रेन  में खिड़की के किनारे बैठा हुआ था।इस भयावह हादसे में हरिकेश के पास में बैठी एक महिला बाल-बाल बच गई। महिला अपनी सीट पर बैठी थी। सरिया उसकी गर्दन को छूकर निकल गया। उस महिला ने रेलवे स्टाफ को पूछताछ में बताया ट्रेन की स्पीड बहुत तेज थी। पलक झपकते ही यह हादसा हो गया। काफी देर तक कुछ समझ ही नहीं आया। ट्रेन की तेज आवाज में शायद उसकी चीख भी नहीं सुनाई दी। जब कुछ सेकंड बाद देखा तो उसके सिर पर रॉड घुसी थी।सीट पर खून बहने लगा था। यह देखकर मेरी व अन्य यात्रियों की चीख निकल गई। कोच में भगदड़ मच गई। आनन-फानन में ट्रेन रोकर पुलिस को घटना की सूचना दी गई।यह चौंकाने वाला हादसा कैसे हुआ इस पर रेलवे अफसर अभी कुछ नहीं बोल रहे हैं। बताया जा रहा है कि ट्रैक पर ही रॉड (सब्बल) पड़ा हुआ था। ट्रेन का पहिया जैसे ही उस पर पड़ा वह उछल गया। स्पीड इतनी तेज थी कि वह खिड़की को चीरते हुए यात्री की गर्दन में घुसा और सिर फाड़ कर निकल गया।

इसके बाद यात्री के पीछे की चादर को भी रॉड ने चीर दिया।मृतक युवक हरिकेश सुल्तानपुर अपने घर जा रहा था। जीआरपी ने उसके पास मिले आई कार्ड के आधार पर कंपनी से बात की। फिर परिवार का नंबर लेकर परिजनों को जानकारी दी।जीआरपी इंस्पेक्टर ने बताया कि गैर इरादतन हत्या की धारा-304 के तहत अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं