ब्रेकिंग न्यूज

पेड़ से लटकी मिली दो सगी बहनों की लाश

 


लखनऊ लखीमपुर खीरी जिले में बीती रात एक दलित समुदाय की दो बहनों के पेड़ से लटके पाए जाने के बाद जमकर हंगामा हुआ।  मां ने आरोप लगाया है कि 3 युवक बाइक से आए और उसकी बेटियों को खींच ले गए थे। उसने अगवा कर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। निघासन कोतवाली क्षेत्र के तमोलिनपुरवा गांव में 2 दलित लड़कियों के शव पेड़ से लटके मिले। इन किशोरियों के घर गांव के एक बाहरी छोर पर हैं। उसके घर के आसपास गन्ने के खेत शुरू हो जाते हैं। गांव की बाकी बस्ती थोड़ी दूरी पर है। बुधवार शाम करीब 5 बजे किशोरियों का पिता घर पर नहीं था।

वह धान काटने गया था। उसकी बीमार पत्नी अपनी 15 व 17 साल की बेटियों के साथ अकेली थी। इस बीच बुधवार की शाम महिला ने अचानक शोर मचाना शुरू किया कि उसकी बेटियों को कुछ लोग खींचकर गन्ने के खेत में ले गए हैं। महिला का शोर सुनकर गांव के तमाम लोग खेतों की तरफ जाकर तलाश शुरू कर दी।महिला ने बताया कि एक बाइक पर सवार होकर 3 लोग आए थे जो उनकी बेटियों को खींच ले गए। विरोध करने पर उसको लात मार दी। जिससे वह गिर गई। करीब 45 मिनट बाद गांव से करीब 1 किमी दूर एक गन्ने के खेत में लगे खैर के एक छोटे पेड़ पर दुपट्टे के सहारे दोनों लड़कियां लटकी मिलीं। एक किशोरी के पैर भी जमीन पर लग रहे थे।

सूचना पाकर कोतवाल  गांव पहुंचे। शव देखकर गांववालों ने हंगामा शुरू कर दिया। घटना के बाद निघासन में लोगों ने चौराहा जाम कर दिया और पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने घटनास्थल पर जा रहे SP को भी घेर लिया। किशोरियों की मां चौराहे पर धरने पर बैठ गई। उधर, घटना की सूचना पर लखनऊ से IG लक्ष्मी सिंह भी पहुंच गईं। सूचना पर पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे। पुलिस जांच कर रही है। पोस्टमार्टम के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।प्रदेश के एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि लखीमपुर खीरी के निघासन इलाके में दो बहनों की पेड़ से लटकती लाश बरामद होने की सूचना मिलते हीIG रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह को भी मौके पर भेजा गया है। दोषियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।वहीं शवों के पोस्टमार्टम की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारियों का कहना है कि फॉरेंसिक टीम सभी पहलुओं की जांच करेगी। साथ ही अपर एसपी अरुण कुमार सिंह, लखीमपुर खीरी ने कहा कि पुलिस ने देर रात गांव वालों के विरोध के बाद छोटू और तीन अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

कोई टिप्पणी नहीं