ब्रेकिंग न्यूज

सीएम योगी के कार्यालय का Twitter अकाउंट हैक


लखनऊ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऑफिस का ट्विटर हैंडल शुक्रवार देर रात हैक हो गया। हैकर्स ने सीएम ऑफिस के ट्विटर @CMOfficeUP का सबसे पहले बायो और फिर प्रोफाइल पिक्चर बदल दी। रात करीब 12:34 बजे ट्विटर हैंडल हैक करने के बाद हैकर्स ने एक के बाद एक 50 से ज्यादा पोस्ट किए। आधी रात सीएम ऑफिस का टि्वटर हैंडल हैक होने की सूचना मिलते ही अफसरों में हड़कंप मच गया।हैकर ने ट्विटर हैंडल की प्रोफाइल पिक्चर में जहां सीएम योगी की फोटो की जगह एक एनिमेटेड फोटो लगा दी। इसके बाद बायो से जहां 'ऑफिशियल ट्विटर हैंडल ऑफ चीफ मिनिस्टर ऑफिस उत्तर प्रदेश' लिखा था। 
इसके बाद ब्ल्यूबेजर नाम के ट्वीटर हैंडल के स्क्रीनशॉट को जिफ फॉर्मेट में शेयर किया गया। इस स्क्रीनशॉट वाले ट्वीट को प्रोफाइल में पिन ट्वीट भी किया गया ताकि यह सबसे ऊपर दिखाई दे।सीएम ऑफिस का ट्विटर हैंडल हैक होने की खबर मिलते ही पूरी ब्यूरोक्रेसी आधी रात को एक्टिव हो गई। तुरंत साइबर एक्सपर्ट की मदद ली गई और हैक होने के करीब 25 मिनट बाद 1.10 बजे ट्विटर हैंडल को रिस्टोर किया गया। इसमें सबसे पहले प्रोफाइल में योगी की फोटो को लगाया गया। उसके बाद बायो को अपडेट किया गया। इसके बाद हैकर्स द्वारा किए गए सारे ट्वीट डिलीट किए गए।

इस मामले में उत्तर प्रदेश सरकार ने बयान जारी किया है। इसमें कहा गया है कि सीएम ऑफिस का ट्विटर अकाउंट @CMOfficeUP को हैक करने का प्रयास किया गया था। इनके द्वारा कुछ ट्वीट पोस्ट किए थे। जिसको तुरंत रिकवर कर लिया गया था। साइबर एक्सपर्ट्स द्वारा प्रकरण की जांच के बाद जिम्मेदारों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं