ब्रेकिंग न्यूज

प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के लिए टेबल सजाकर रिश्वत ले रहा है लेखपाल

वीडियो वायरल होने का प्रभारी मंत्री ने लिया संज्ञान 
सुल्तानपुर. सरकार भ्रष्ट्राचार पर अंकुश लगाने के लिए प्रयासरत है तो कर्मचारी भ्रष्ट्राचार को बढ़ावा देने में तत्पर्य हैं। इसका अंदाजा सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को देखकर ही लगाया जा सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अति महत्वाकांक्षी योजना किसान सम्मान योजना में एक लेखपाल खुलेआम मेज सजाकर रिश्वत ले रहा है।
हालांकि इस मामले को प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने संज्ञान में लिया। उन्होंने डीएम इंदुमती से रिपोर्ट मांगी है। मंत्री ने कहा है कि योजना में धन उगाही बड़ी अनियमितता है और लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई होगी।

ये पूरा मामला जिले की कादीपुर तहसील के ब्लाक मोतिगरपुर के गांव गोरसरा से जुड़ा है। प्राथमिक विद्यालय भैरोपुर में प्रधानमंत्री सम्मान योजना के तहत फार्म भरे जा रहे हैं। हाथ में जरूरी कागजात लेकर दर्जनो की संख्या में किसान यहां जमा हैं। हल्के के लेखपाल यहां मौजूद हैं, बारी-बारी से वो एक एक के कागजात देखकर फार्म भर रहे हैं। सामने ही एक मेज रखी है, जिस पर योजना से जुड़े कुछ फार्म रखे हुए हैं, और उस फार्म के ऊपर पांच सौ, दो सौ और सौ के नोट रखे हुए हैं। ग्रामीणों की माने तो लेखपाल ने हर फार्म को कंप्लीट करने की कीमत सौ रुपए तय की है। जो ये रकम नही दे पाएगा उसको योजना का लाभ नही मिलेगा ऐसा लेखपाल का कहना है। खैर किसी सज्जन ने इस तरह के भ्रष्ट्राचार का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। वीडियो में देखा भी जा रहा है कि किस तरह मेज पर नोटों का अंबार लगा है, कुछ एक की पैसे के देने लेने पर लेखपाल से नोक झोंक भी हो रही है।

कोई टिप्पणी नहीं