ब्रेकिंग न्यूज

डीएम की अध्यक्षता में आई.जी.आर.एस. पोर्टल पर हुए बदलावों के सम्बन्ध में प्रशिक्षण का हुआ आयोजन


सुलतानपुर जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता व पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा की उपस्थिति में पं0 राम नरेश त्रिपाठी सभागार में आई0जी0आर0एस0 पोर्टल पर हाल में हुए बदलावों के सम्बन्ध में एक कार्यशाला/प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। उक्त प्रशिक्षण में सभी जनपद स्तरीय, तहसील स्तरीय, ब्लाक स्तरीय अधिकारियों व आई0जी0आर0एस0 पोर्टल देखने वाले कम्प्यूटर आपरेटरों ने प्रतिभाग किया। उक्त कार्यशाला में आई0जी0आर0एस0 पोर्टल पर हुए नवीन बदलावों के बारे में अवगत कराया गया, जिससे प्राप्त शिकायतों का ससमय व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जा सके।

जिलाधिकारी द्वारा कार्यशाला में उपस्थित सभी अधिकारियों/कम्प्यूटर आपरेटरों को सम्बोधित करते हुए कहा गया कि इस कार्यशाला का आयोजन इसलिये किया जा रहा है कि आई0जी0आर0एस0 पोर्टल पर प्राप्त लंबित शिकायती/प्रार्थना पत्रों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जा सके। इसलिये यह कार्यशाला महत्वपूर्ण है इसे आप लोग ध्यानपूर्वक सुने व समझ लें, ताकि जिस किसी को भी आई0जी0आर0एस0 पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का निस्तारण करने में कठिनाई आ रही हो वह समस्या दूर हो सके। उन्होंने कहा कि आई0जी0आर0एस0 पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण हेतु हाल में हुए परिवर्तनों को भलीभाॅति समझ लें। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आप लोग स्वयं भी आई0जी0आर0एस0 पोर्टल का प्रतिदिन अवलोकन करते रहें, जिससे सही समय पर समस्याओं का निस्तारण कराया जा सके तथा जनपद की रैकिंग में सुधार हो सके। इसी प्रकार अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) मनोज कुमार पाण्डेय व मुख्य राजस्व अधिकारी शैलेन्द्र मिश्र ने भी आई0जी0आर0एस0 के बदलते स्वरूप के बारे में प्रकाश डाला। आई0जी0आर0एस0 पोर्टल को माॅनीटर करने वाले वरिष्ठ लिपिक अनूप गुप्ता ने आई0जी0आर0एस0 पोर्टल में हाल में हुए बदलावों के बारे में सभी अधिकारियों व आपरेटरों को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि आई0जी0आर0एस0 पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों/सन्दर्भों का यदि सही समय पर अग्रसारित कर दिया जाय, तो हमारी रैकिंग में सुधार हो सकता है। उन्होंने एल-1 व एल-2 अधिकारियों को आख्या लगाने व प्रकरणों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किये जाने के सम्बन्ध में अवगत कराया। उन्होंने कहा कि प्राप्त शिकायतों के चिन्हीकरण व गुणवत्तापूर्ण आख्या लगाने पर सभी को विशेष ध्यान देना होगा।

उक्त कार्यशाला में आई0जी0आर0एस0 पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में गुणवत्तापूर्ण आख्या लगाने वाले कुछ अधिकारियों/कर्मचारियों को जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा सम्मानित किया गया। सम्मानित किये जाने वाले अधिकारियों में स्वास्थ्य विभाग से चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 आदित्य दूबे, श्रम विभाग से श्रम प्रवर्तन अधिकारी अलंकृता उपाध्याय, कार्यालय सहायक अग्रणी बैंक अनिल कुमार साहू सहित अन्य को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सभी जनपद स्तरीय, तहसील स्तरीय व ब्लाक स्तरीय अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।     

कोई टिप्पणी नहीं