ब्रेकिंग न्यूज

फूड प्वाइजनिंग का शिकार, दूल्हा-दुल्हन अस्पताल से लौटे तब हुआ जयमाल


सुलतानपुर जिले में शादी समारोह में फूड प्वाइजनिंग से दूल्हा-दुल्हन समेत बाराती-घराती समेत कुल 97 लोग बीमार पड़ गए। सभी को आसपास के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। घटना जिले के अखंडनगर थानाक्षेत्र के सिरखिनपुर गांव की है।

अखंडनगर थाना क्षेत्र के बनबहा सिरखिनपुर गांव में रविवार को अमरजीत की बेटी सोनी की बारात जौनपुर जिले के शाहगंज से आई थी। बताया जा रहा है कि रात 9 बजे के आसपास बारातियों को नाश्ते में रसमलाई, चाट, पास्ता और फुल्की दी गई।लगभग दो घंटे बाद सभी ने भोजन किया लेकिन भोजन से पहले कुछ लोगों को पेट दर्द की शिकायत हुई। थोड़े समय बात रूबी (11) पेट में दर्द हुई और वो बेहोश हो गई। इसके बाद एक एक करके कई बाराती और घराती को उल्टी-दस्त शुरू हो गया।

जयमाल से पहले दुल्हा धीरज और दुल्हन सोनी भी पेट में असहनीय दर्द ,उल्टी, दस्त से ग्रसित हो गए। इस वजह से जयमाल नहीं हो सका। सुबह 5 बजे तक दूल्हा दुल्हन की स्थिति सामान्य हुई तो वे घर पहुंचे तब कहीं कही जाकर वैवाहिक कार्यक्रम शुरू हो सका।उधर आनन-फानन में बीमार लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अखंडनगर ले जाया गया। देखते ही देखते सीएचसी में 45 मरीज पहुंचे तो डॉक्टर व स्टॉफ के भी हाथ पांव फूल गए।

अस्पताल में बेड कम पड़ गए तो स्ट्रेचर व बेंच पर लिटाकर इलाज शुरू हुआ। यहां पर भी जगह कम पड़ जाने पर लगभग 52 मरीज शाहगंज के सरकारी और प्राइवेट अस्पताल में इलाज के लिए ले जाए गए।डॉ विष्णु स्वरूप ने बताया कि अस्पताल में आए सभी मरीज फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए हैं। जिनका इलाज किया जा रहा है।सीएचसी अखंडनगर में इलाज के लिए आए लोगों में जौनपुर जिले से वासुदेव, विशाल, कृष्ण चंद्र, चंदन, जयकिशन, अजय, रमेश चंद्र प्रजापति रूबी, दीपू भारद्वाज, धीरज, सिकंदर, अनिल, अजय, प्रियांशु रहे। आजमगढ़ जिले से खुशबू, अम्बेडकर नगर जिले से मीनू और अर्पिता और सुलतानपुर जिले के रहने वाले राजन रामयश अंकित ज्योति चंद्रावती नीलम निखिल अंशी आकाश सोनी मंजू समेत कुल 45 पीड़ित इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं