ब्रेकिंग न्यूज

साढ़े चार साल में वैवाहिक जीवन का दा एंड: 3 साल की मासूम संग विवाहिता ने आग लगाकर की आत्महत्या


सुल्तानपुर में शादी के साढ़े चार साल बाद आज एक विवाहिता ने तीन साल की मासूम बेटी संग आग लगाकर आत्महत्या कर लिया। घटना की जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा मौके पर पहुंचे और जांच किया। मां-बेटी के शव को पोस्टमार्टम में भेजा गया है।

मायका पक्ष ने दहेज के लिये जलाकर हत्या किये जाने का आरोप लगाया है। मृतका की मां की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत 4 के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुये पति को गिरफ्तार कर लिया है।घटना कादीपुर कोतवाली क्षेत्र के सूरापुर स्थित तवक्कलपुर नगरा की है। गांव निवासी अरविंद चौरसिया की पत्नी लक्ष्मी ने अपनी 3 साल की मासूम बेटी रिद्धि उर्फ गौरी के साथ आग लगाकर आत्महत्या कर लिया। इस खबर से क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

सूचना मायके वालों को हुई तो वो भी मौके पर पहुंचे। तब तक पुलिस भी आ गई। मायके वालों के सामने पंचायत नामा भर कर दोनों शव को पोस्टमार्टम में भेजा है। साथ ही मृतका लक्ष्मी की मां बरफा देवी की तहरीर पर पति अरविंद चौरसिया, ससुर चंद्रराम चौरसिया, सास राजकुमारी देवी और देवर गोलू चौरसिया के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम में भेज दिया गया है। मां की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुये मुख्य आरोपी पति अरविंद को गिरफ्तार कर लिया गया है। शेष विधिक कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि मृतका लक्ष्मी का मायका आजमगढ़ जिले के फूलपुर में है। उसकी मां बरफा देवी पत्नी स्व. मुरली चौरसिया ने बताया कि उनकी लक्ष्मी का विवाह 12 मई 2018 को उन्होंने अरविंद चौरसिया के संग हिन्दू रीति-रेवाज के साथ अपनी हैसियत के अनुसार किया था। आरोप है कि विवाह के बाद से ही दामाद अरविंद चौरसिया और उसके घर वाले दहेज को लेकर ताना मारते जो बेटी ने मुझे बताया था। यही नहीं मेरी जमीन प्राप्त करने के लिये भी ये लोग बेटी पर दबाव बनाते थे। कहते थे कि तुम्हारा लड़का विक्रम चौरसिया मंदबुद्धि है तुम अपनी जमीन मुझे दे दो। मुझे विश्वास है कि कम दहेज और जमीन की लालच में इन लोगो ने पुत्री के साथ मेरी नतिनी रिद्धि उर्फ गौरी की जलाकर हत्या कर दी है।

कोई टिप्पणी नहीं