ब्रेकिंग न्यूज

नशा के लक्षण मिले तो नहीं बन पाएंगे अग्निवीर

 


लखनऊ आगरा जिले के कीठम स्थित आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज मैदान पर अग्निवीर भर्ती मेला आज मंगलवार से शुरू हो गया है। 10 अक्तूबर तक चलने वाली इस भर्ती मेले में पहले दिन कासगंज व ललितपुर की भर्ती होगी। इसके लिए सोमवार रात 12 बजे से अभ्यर्थियों के प्रवेश शुरू हो गए। भर्ती के दौरान नशीले पदार्थों का सेवन मना है। दवा या नशे का सेवन करने एवं लक्षण मिलने पर अभ्यर्थी को भर्ती से अयोग्य घोषित करते हुए बाहर कर दिया जाएगा। एडीएम वित्त एवं राजस्व  ने बताया कि पुलिस व प्रशासन के अलावा सेना ने सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली हैं।

12 जिलों के 1.75 लाख युवाओं ने भर्ती के लिए पंजीकरण कराया है। एक श्रेणी में एक अभ्यार्थि भाग ले सकता है। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि सेना में भर्ती नि:शुल्क सेवा है।
उन्होंने कहा कि भर्ती के नाम पर गुमराह करने वाले  दलाल व ठगों से सतर्क रहें। कोई भर्ती नहीं करवा सकता। दलाल व ठगों को भर्ती के नाम पर किसी भी प्रकार का धन या रुपया न दें। यदि अभ्यर्थी का किसी ठग या दलाल से संपर्क मिलता है तो उसकी उम्मीदवारी रद्द हो जाएगी। उसके खिलाफ मुकदमा होगा।एडीएम वित्त एवं राजस्व ने बताया कि प्रदेश के अन्य जिलों में हो रहीं भर्तियों में ये पाया गया कि उम्मीदवार प्रवेशपत्र के साथ छेड़छाड़ या फर्जीवाड़ा कर भर्ती में शामिल होने कोशिश कर रहे हैं। ऐसी धोखाधड़ी करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई होगी। क्योंकि ऐसे लोग योग्य उम्मीदवारों की राह में बाधा बनते हैं। फर्जी दस्तावेज दाखिल करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। ऐसे अभ्यर्थियों को भविष्य की सभी भर्तियों के लिए अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं