ब्रेकिंग न्यूज

डीआईजी ने धनपतगंज व कुड़वार थाना का निरीक्षण किया


सुलतानपुर पुलिस उपमहानिरीक्षक/पुलिस अधीक्षक डा0 विपिन कुमार मिश्र ने जनपद में पुलिस व्यवस्था को और अधिक सुदृढ बनाने के उद्देश्य से थानों के वार्षिक निरीक्षण/भ्रमण के क्रम में आज रविवार को थाना धनपतगंज व कुड़वार का वार्षिक निरीक्षण किया ।

इस दौरान डीआईजी ने थाने में तैनात अधिकारी/कर्मचारियों के कार्यक्षेत्र में बारे में जानकारी ली तथा आरक्षियों की बीट बुक चैक कर सम्बन्धित पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान राजकीय संपत्ति, मालखाना, अभिलेखों की गुणवत्ता, परिसर की साफ सफाई आदि की चैकिंग की  । थाना प्रभारी द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले स्टेटमेंट आदि के सत्यापन/ चैकिंग के आधार पर कार्यवाही की गई। उक्त निरीक्षण के दौरान थानाभवन /प्रांगण/ बैरक की साफ सफाई को विशेष महत्व दिया ।

इसी क्रम में थाने पर भूमि भवन, मरम्मत कार्य, राजकीय संपत्ति, शस्त्र- कारतूस, की स्थिति, अभिलेखों का अवलोकन व रखरखाव, सीसीटीएनएस, नक्शे, चार्ट, तख्तियां, डाकबही, गैंगचार्ट ,बीट बुक, हिस्ट्रीशीटर की निगरानी, कंप्यूटरीकृत अभिलेखों के संबंध में डाटा की अद्यावधिक स्थिति, थाने पर मौजूद असलाह / शस्त्र आदि का निरीक्षण किया । डीआईजी ने थाना प्रभारी को थाना परिसर की भूमि संबंधी अभिलेखों के रखरखाव /राजकीय संपत्ति रजिस्टर, ई- एफआईआर की संख्या बढ़ाने, चोरी गए वाहनों की ज्यादा से ज्यादा बरामदगी करने, थाने पर माल- मशरूका के निस्तारण, हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी करने, SC/ST ACT से संबंधित मुकदमों में मुआवजा की कार्यवाही करने व अधिक से अधिक बीट सूचनाएं अंकित करने हेतु निर्देशित किया ।

कोई टिप्पणी नहीं