ब्रेकिंग न्यूज

युवक ने बनाई छह सीटर बाइक


लखनऊ आजमगढ़ जिले के लोहरा फखरूद्दीनपुर गांव निवासी असहद अब्दुल्ला ने एक ऐसी छह सीटर बाइक का निर्माण किया है जो 10 रूपये में 160 किमी चल रही है। जिसे देखने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंच रहे हैं।
 सदर तहसील के लोहरा फखरुद्दीनपुर गांव निवासी असहद अब्दुल्ला आईआईटी इंजीनियरिंग मैकेनिकल से पास आउट हैं। उन्होंने एक ऐसे अविष्कार को किया है जो महंगे हो चुके डीजल और पेट्रोल को मात दे रहा है। मात्र 12000 में कबाड़ की चीजों से एक छह सीटर इलेक्ट्रिक बाइक तैयार कर दी है।

जब यह खबर चर्चाओं में आई तो महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयर पर्सन आनंद महिंद्रा ने असद की इस सिक्स सीटर बाइक को सोशल मीडिया पर शेयर किया। तभी से यह बाइक और इसके अविष्कारक चर्चाओं में बने हैं। असहद अब्दुल्ला ने बताया कि ऐसे आविष्कारों का शौक बचपन से है और इसके पहले भी वह अपनी केटीएम बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक में बदल चुके हैं। इलाके के लोगों का कहना है कि बड़ी खुशी होती है जब कोई बच्चा कुछ अलग करता है और जो समाज के हित में होता है। बढ़ते पेट्रोल और डीजल से निजात पाने के लिए यह सबसे सस्ता माध्यम है। इसे सरकार द्वारा प्रोत्साहित करना चाहिए जिससे कि इस तरह की चीजें समाज में लोगों के लिए उपयोगी हो सकें। छह सीटर बाइक पर 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चला भी जा सकता है वह भी छह सवारी को लेकर और काफी आराम के साथ वह सफर को भी तय कर सकते हैं। अब्दुल्ला का कहना है कि वह इसके रजिस्ट्रेशन और पेटेंट की फॉर्मेलिटी को पूरा करने का भी प्रयास कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं