ब्रेकिंग न्यूज

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 9 की मौत

 


लखनऊ बाराबंकी जिले में सोमवार सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया। बिहार के सीतामढ़ी जनपद से दिल्ली जा रही वोल्वो बस पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर पहले से खड़ी बस में जा घुसी। भोर में 4:00 बजे हुए हादसे में वोल्वो सवार 9 यात्रियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। तीन दर्जन से अधिक बस यात्री घायल हो गए।पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर हैं। रेस्क्यू टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैदरगढ़ में भर्ती कराया गया है। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र त्रिवेदीगंज और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोसाईगंज भेजा गया। गंभीर रूप से घायल एक दर्जन यात्रियों को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है।

बिहार के सीतामढ़ी से दिल्ली जा रही थी बस  वॉल्वो बस संख्या यूपी 17 एटी 1353 जनपद सीतामढ़ी  मैं जनकपुरी रोड पर स्थित पुपरी कस्बे से दिल्ली के लिए रविवार को रवाना हुई थी। वोल्वो बस सोमवार की भोर में 4:00 बजे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर लोनी कटरा थाना क्षेत्र के दयाराम पुरवा गांव के पास पहले से किनारे खड़ी बस मैं जा घुसी। दूसरी बस नंबर यूपी 81 डीटी 1580 भी बिहार से दिल्ली जा रही थी। दयाराम पुरवा के पास बस चालक ने गाड़ी रोक दी और उसके अधिकांश यात्री वही खुले यूपी डाक की कैंटीन में बैठकर चाय नाश्ता करने लगे। इसी दौरान यह दर्दनाक हादसा हुआ। हादसे में वोल्वो बस पर सवार दो महिला एक बच्ची समेत कुल 9 लोगों की मौत हो गई।

3 दर्जन से अधिक बस यात्री घायल हो गए। बस में बैठे अधिकांश यात्री भोर में सो रहे थे। तेज धमाके पर आंख खुली तो हर एक व्यक्ति लहूलुहान था। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाराबंकी के लोनी कटरा इलाके में हुई एक सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद है। संबंधित अधिकारियों को राहत व बचाव कार्य तेजी से संचालित करने और घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए गए हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं